राजनाथ सिंह को ममता बनर्जी ने ट्वीट कर दी जन्मदिन की बधाई
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजनाथ सिंह को टैग करते हुए लिखा कि राजनाथ सिंह जी आज आपका जन्मदिन है और मेरी ओर से ढेर सारी शुभकामनाएं आपको ।


कोलकाता : केंद्र सरकार में गृहमंत्री रह चुके और मौजूदा समय में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को कोलकाता की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। ममता बनर्जी ने आज  (बुधवार) को सुबह ट्वीट कर राजंत सिंह को जन्मदिन की बधाई दी है। 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजनाथ सिंह को टैग करते हुए लिखा कि राजनाथ सिंह जी आज आपका जन्मदिन है और मेरी ओर से ढेर सारी शुभकामनाएं आपको ।

10 जुलाई 1951 को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में जन्मे राजनाथ सिंह आज 68 साल के हो चुके हैं। वह भारत के एक प्रमुख राजनीतिज्ञ और वर्तमान में भारत के रक्षा मंत्री हैं। वे 2014 से 2019 तक भारत के गृह मंत्री रह चुके है तथा वर्तमान सत्ता दल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष हैं। वह भाजपा की उत्तर प्रदेश (जो उनका गृह राज्य भी है), ईकाई के अध्यक्ष थे। प्रारंभ में वे भौतिकी के व्याख्याता थे, पर शीघ्र जनता पार्टी से जुड़ने के लिए उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से अपने दीर्घ संबंधों का उपयोग किया, जिसके कारण वे उत्तर प्रदेश में कई पदों पर विराजमान हुए। 

राजनाथ सिंह 17वीं लोकसभा में भाजपा के उपनेता हैं। अटल बिहारी वाजपेई की सरकार में ममता बनर्जी शरीक थीं और तभी से राजनाथ सिंह के साथ उनका संबंध प्रगाढ़ रहा है। नरेंद्र मोदी की सरकार आने के बाद ममता बनर्जी ने हमेशा ही केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है लेकिन राजनाथ सिंह को लेकर उनके सुर हमेशा नरम रहते हैं। 

अधिक देश की खबरें