टैग:Triple divorce#,children#,newdelhi
ट्रिपल तलाक : बच्चों के लिए रुपये मांगने पर पत्नी को दिया तलाक
48 घंटे में तीन मामले आये सामने



नई दिल्ली: देश में तीन तलाक पर पर नया कानून बनने के बाद राजधानी में रविवार को इससे जुड़ा तीसरा मामला सामने आया। मध्य जिले के कमला मार्केट इलाके में रहने वाली रूबिया (26) को उसके पति ने महज इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि वह अपने बच्चे को कुछ दिलवाने के लिए रुपये मांग रही थी। आरोपित ने तलाक देने के साथ ही पत्नी को घर आने पर जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़िता की शिकायत पर कमला मार्केट पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपित पति सलीम को गिरफ्तार कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार वजीराबाद में रहने वाली रूबिया की शादी सात साल पहले कमला मार्केट इलाके में रहने वाले सलीम से हुई थी। इनका छह साल का एक बच्चा भी है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह अपनी ससुराल हवेली रजिया बेगम, चावड़ी बाजार में रहती थी। उसके पति का कपड़ों का कारोबार है। बीते नौ अगस्त को वह अपने बच्चे के लिए कुछ खरीदना चाहती थी। इसलिए वह अपने पति से रुपये मांगने लगी। इस पर पति नाराज हो गया और पैसे देने से भी इनकार कर दिया। इस बात को लेकर उनके बीच कहासुनी होने लगी। सलीम ने गुस्से में आकर उसे तीन तलाक दे दिया। साथ ही महिला को धमकाया कि अगर वह ससुराल आएगी तो उसे जान से मार देगा। आरोपित पति ने महिला पर तेजाब फेंकने की भी धमकी दी। इसके बाद डरी-सहमी महिला बच्चे के साथ वजीराबाद स्थित अपने घर चली आई। उसने पूरी घटना के बारे में परिवार वालों को बताया। 

पीड़ित परिवार ने कमला मार्केट थाने में इस बाबत शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में एसएचओ सुनील ढाका की टीम ने महिला के बयान पर मामला दर्ज कर वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद इस मामले में आरोपित सलीम को गिरफ्तार किया गया है।

48 घंटे में तीन मामले आये सामने
जानकारी के अनुसार दिल्ली में बीते 48 घंटों में ट्रिपल तलाक के तीन मामले सामने आ चुके हैं। पहला मामला बाड़ा हिंदू राव, गांधी नगर और तीसरा मामला कमला मार्केट से सामने आए हैं। इन तीनों ही मामले में पुलिस में एफआईआर दर्ज कर आरोपित पति को गिरफ्तार किया है।


अधिक देश की खबरें