टैग:#KalrajMishrasworn ,#GovernorofRajasthan,#jaipur,#
कलराज मिश्र ने ली राजस्थान के राज्यपाल पद की शपथ
साधारण गाड़ी में बैठे, लाल बत्ती पर रुके, कोई लाव-लश्कर नहीं


जयपुर: राजस्थान के नए राज्यपाल के रूप में कलराज मिश्र ने सोमवार दोपहर एक बजकर दस मिनट पर शपथ ली। राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य न्यायाधीश एस.रविंद्र भट्ट ने मिश्र को राज्यपाल पद की शपथ दिलाई। नवनियुक्त राज्यपाल मिश्र ने हिंदी में शपथ ली। शपथ के बाद राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।


शपथ से पूर्व मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने राष्ट्रपति द्वारा भेजा गया वारंट पढ़ा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, गहलोत कैबिनेट के कई वरिष्ठ मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, भाजपा के वरिष्ठ नेता और ब्यूरोक्रेसी के आलाधिकारी भी मौजूद रहे। इस मौके पर राज्यपाल की पत्नी और पुत्र भी समारोह में शामिल हुए। साथ ही उत्तर प्रदेश से आए कई वरिष्ठ नेताओं और ब्यूरोक्रेट्स ने भी समारोह में शिरकत की।

साधारण गाड़ी में बैठे, लाल बत्ती पर रुके, कोई लाव-लश्कर नहीं
इससे पूर्व राज्यपाल कलराज मिश्र ने सोमवार प्रातः अपने दिन की शुरूआत मोती डूंगरी गणेश जी मंदिर में दर्शन करके की। राज्यपाल कलराज मिश्र अपनी पत्नी सत्यवती मिश्रा के साथ गणेश जी की पूजा कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। मिश्र के लिए राजभवन अतिथि गृह में अशोक स्तम्भ लगी गाड़ी लगाई तो उन्होंने यह कहते हुए मना किया कि हमें लोगों की सुविधा का ध्यान रखना है। इसलिए साधारण गाडी लगाओ। मिश्र ने पुलिस जाब्ता लगाने को भी मना किया। मिश्र आम आदमी की तरह राजभवन से निकले। कहीं भी ट्रैफिक नहीं रोका गया। 
राम बाग सर्किल पर लाल बत्ती पर उनकी गाड़ी रूकी रही। मिश्र की गतिविधि देखकर राजभवन के अधिकारी, पुलिस बल और आम आदमी आश्चर्यचकित रहा। चौराहे पर हरी बत्ती होने का इंतजार कर रहा प्रत्येक व्यक्ति राज्यपाल मिश्र को साधारण गाड़ी में बैठे और उनकी गाड़ी को लाल बत्ती पर खड़ी देखकर आश्यर्चचकित था।


अधिक देश की खबरें