महाराष्ट्र में शिवसेना को झटका, राज्यपाल ने भाजपा को दिया सरकार बनाने का न्यौता
बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को एकसाथ विधानसभा का चुनाव हुआ था। जिसके नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए गए थे।


नई दिल्ली : महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार को राज्य में सरकार बनाने को लेकर भाजपा को आमंत्रित किया है। इससे पहले देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को ही मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया था। 105 सीट जीतकर भाजपा महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बनी है। जिसको देखते हुए राज्यपाल ने भाजपा को पहले सरकार बनाने का न्यौता दिया है और आगामी 11 नवम्बर को सुबह आठ बजे तक भाजपा को अपना पक्ष स्पष्ट करना है।


बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को एकसाथ विधानसभा का चुनाव हुआ था। जिसके नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए गए थे। लेकिन अभी तक 15 दिन बीतने के बाद भी कोई दल या गठबंधन सरकार बनाने के लिए आगे नहीं आया। इसीलिए राज्यपाल ने सरकार गठन की संभावना का पता लगाने के निर्णय से सबसे बड़ी पार्टी भाजपा को पहले सरकार बनाने का न्यौता दिया है। 


सूत्रों के मुताबिक अगर बीजेपी सरकार बनाने से मना करती है तो राज्यपाल नंबर दो पार्टी शिवसेना को यह मौका दे सकती है। महाराष्ट्र में चुनाव परिणामों के बाद नई सरकार के गठन को लेकर लगातार गतिरोध बना हुआ है। देखना दिलचस्प होगा कि गवर्नर के सरकार बनाने के न्योते पर शिवसेना क्या कदम उठाती है

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)


अधिक देश की खबरें