40 सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के नाम फाइनल, देखें लिस्ट...
कांसेप्ट फोटो


दिल्ली विधानसभा चुनाव में लगातार उम्मीदवारों के नाम सामने आ रहे हैं। फिलहाल भाजपा ने 40 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिये हैं। 

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता को पार्टी एक बार फिर से रोहिणी से उतार सकती है। इसके साथ ही मालवीय नगर से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय, जनकपुरी से पूर्व प्रदेश महामंत्री आशीष सूद, शालीमार बाग से पूर्व प्रदेश महामंत्री रेखा गुप्ता, किराड़ी से पूर्व विधायक अनिल झा, राजेंद्र नगर से राष्ट्रीय मंत्री आरपी सिंह और प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया, सदर बाजार से प्रदेश महामंत्री रविंद्र गुप्ता व उत्तरी दिल्ली नगर निगम स्थायी समिति के अध्यक्ष जयप्रकाश, मोती नगर से पूर्व विधायक सुभाष सचदेवा, प्रदेश प्रवक्ता हरीश खुराना व करोलबाग जिला अध्यक्ष भारत भूषण मदान, करावल नगर से पूर्व विधायक कपिल मिश्र व मोहन सिंह बिष्ट दौड़ में शामिल हैं। इसके साथ ही कांग्रेस से भाजपा में आने वाले पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान, आम आदमी पार्टी से हाल ही में वापस भाजपा में आने वाले गुग्गन सिंह भी टिकट की दौड़ में हैं।


वैसे तो दिल्ली विधानसभा चुनाव में वैसे तो सीधी टक्कर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच है, लेकिन लोकसभा चुनाव में दिल्ली में दूसरे नंबर की पार्टी बनने के बाद कांग्रेस को भी वापसी की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि कुछ बड़े चेहरों पर दांव लगाने के लिए तैयार हैं। मीडिया खबरों की माने तो दल बदल करने वाले शोएब इकबाल, कपिल मिश्रा, देवेंद्र शेहरावत, अलका लांबा, प्रहलाद सिंह की किस्मत चमक सकती है।

ये हो सकते हैं दावेदार या इनकी बदल सकती है किस्मत

मटिया महल से पांच बार विधायक रहे शोएब इकबाल हाल ही में कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। 2015 में मटिया महल से शोएब इकबाल को कांग्रेस के टिकट पर हार का सामना करना पड़ा था लेकिन 2020 विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के टिकट के लिए शोएब इकबाल की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है।


चांदनी चौक सीट से चार बार के पूर्व विधायक प्रहलाद सिंह भी आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ते हुए नज़र आ सकते हैं। अलका लांबा के कांग्रेस में शामिल होने के बाद पार्टी एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व नेता प्रहलाद सिंह पर दांव लगा सकती है। 2015 में प्रहलाद सिंह को चांदनी चौक सीट से हार का सामना करना पड़ा था।


वहीं आम आदमी पार्टी से बीजेपी में शामिल हुए कपिल मिश्रा करावल नगर सीट से टिकट के दावेदार हैं। हालांकि ऐसी खबरें हैं कि बीजेपी नई दिल्ली सीट से सीएम केजरीवाल के खिलाफ कपिल मिश्रा को मैदान में उतार सकती है। गांधीनगर ने आप विधायक रहे अनील बाजपेयी और बिजवासन से देवेंद्र शेहरावत भी बीजेपी के टिकट के लिए मजबूत दावेदार हैं। 2015 में इन दोनों नेताओं ने आम आदमी पार्टी के टिकट पर जीत दर्ज की थी. कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए राज कुमार चौहान को पार्टी मंगोलपुरी सीट से उम्मीदवार बना सकती है। इस साल 'घर वापसी' करने वाली अलका लांबा को कांग्रेस चांदनी चौक से अपना उम्मीदवार बना सकती है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)

अधिक देश की खबरें