48 घंटे में ट्रंप और मेलानिया को परोसे जाएंगे ये व्यंजन, पढ़ें पूरा मेन्यू...
कांसेप्ट फोटो


आज ट्रंप के लिए राष्ट्रपति भवन में डिनर का आयोजन किया गया है। डिनर में मेहमानों के लिए खास व्यंजनों की व्यवस्था की गई है। जिसमें खास वेज और नॉनवेज दोनों डिशेज शामिल हैं। 

 
पढ़ें पूरा मेन्यू

खबरों की माने तो डोनाल्ड ट्रंप को राष्टपति रामनाथ कोविंद दरबार हॉल के नीचे रमपुरवा बुल पर रिसीव करेंगे। क्या-क्या है मेन्यू में?: अमेरिकी राष्ट्रपति के सम्मान में आयोजित डिनर के मेन्यू में जो व्यंजन हैं, उनमें भारतीय पकवान तो शामिल हैं ही, साथ ही इनमें अमेरिकन मसालों का इस्तेमाल भी किया गया है, ताकि उनमें अमेरिकन टेस्ट बना रहे। 

डिनर में जो व्यंजन हैं, उनमें स्टार्टर के तौर पर आलू टिक्की, पालक पापड़ी के साथ-साथ फिश टिक्का जैसे कई आइटम शामिल हैं। वहीं, मेन कोर्स की शुरुआत अमूसे-बाउचे से होगी जिसे गोल्डन पत्तों से सजाया जाएगा। साथ ही मेहमानों को मछली टिक्का, नींबू धनिया सूप और काजुन-मसालेदार साल्मन भफी भी सर्व किया जाएगा। इसके अलावा मेन्यू में दम गुच्ची मटर, दम गोश्त बिरयानी, मशरूम और मिंट रायता भी शामिल है। मीठे में मालपुआ और रबड़ी का भी इंतजाम है, साथ ही हेजलनट एप्‍पल एंड वनिला आइसस्क्रीम भी है।


दाल रायसीना भी परोसी जाएगी: अमेरिकी राष्ट्रपति को ‘दाल रायसीना’ भी परोसी जाएगी, जो राष्ट्रपति भवन का खास व्यंजन है। इस दाल को बनाने में लगभग 48 घंटे लगते हैं और ज़ायके लिए इसमें खास मसालों का इस्तेमाल होता है। आपको बता दें कि राष्ट्रपति भवन में डिनर के तुरंत बाद डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे।

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं

अधिक देश की खबरें