ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को बंगाल आने की चुनौती, पीएम आज करेंगे हवाई दौरा
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जब प्रधानमंत्री मोदी से पश्चिम बंगाल आकर तबाही देखने की अपील करी थी.


पश्चिम बंगाल में चक्रवर्ती तूफान 'अम्फान' के कार​​ण मची तबाही का आंकलन करने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे, आपको बता दें कि 1 दिन पहले ही बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को बंगाल आकर बर्बादी देखने की चुनौती दी थी।

PM मोदी सुबह 10:30 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां पहुंचने के बाद पीएम मोदी और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, कोलकाता सहित उत्तर और दक्षिण परगना के प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

आप की जानकारी के लिए बता दें, पश्चिम बंगाल में इस तूफान के चलते अब तक 72 लोगों की मौतें हो चुकी हैं जिसमें 19 कोलकाता में ही हुई हैं।

कभी ऐसी तबाही नहीं देखी - ममता बनर्जी
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जब प्रधानमंत्री मोदी से पश्चिम बंगाल आकर तबाही देखने की अपील करी थी तब ममता बनर्जी ने कहा था की आज तक उन्होंने ऐसी दवाई नहीं देखी है, उन्होंने कहा की "अभी तक पश्चिम बंगाल में 72 लोगों की मौत हो चुकी है। मैंने आज तक ऐसी तबाही नहीं देखी है। मैं प्रधानमंत्री से अपील करूंगी कि वह बंगाल आएं और हालात देखें। जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार को 2.5 लाख का मुआवजा देने का ऐलान करती हूं।'

57 दिन बाद दिल्ली से बाहर निकलेंगे पीएम
इसके बाद पीएमओ कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी कि प्रधानमंत्री आज पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। यहां गौर करने वाली बात यह है कि पीएम मोदी लॉक डाउन के बाद पूरे 57 दिन बाद दिल्ली से बाहर जाएंगे

अधिक देश की खबरें