विशाखापट्टनम: हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में क्रेन टूटकर नीचे गिरी, 10 लोगों की मौत
आंध्र प्रदेश में विशाखापट्टनम के हिंदुस्तान शिपयार्ड में दर्दनाक हादसा हुआ है.


आंध्र प्रदेश में विशाखापट्टनम के हिंदुस्तान शिपयार्ड में दर्दनाक हादसा हुआ है. विशाखापत्तनम स्थित हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में शनिवार को एक भारी-भरकम क्रेन गिरी जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इसमें एक शख्स घायल भी है. शिपयार्ड में भारी-भरकम क्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने से चारों तरफ अफरा तफरी मच गई. बचाव और राहत अभियान के तहत मलबे में फंसे कुछ लोगों को बचाया गया. इस हादसे में क्रेन गिरने का वीडियो सामने आया है जिसे शिपयार्ड के दूसरे हिस्से से बनाया गया है. इसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि क्रेन गिरने के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई.


विशाखापट्टनम...

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड में क्रेन हादसा में 11 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। विशाखापट्टनम जिला कलेक्टर विनय चंद ने मामले की पुष्टि की। हादसे का विडियो भी सामने आया है। विडियो में दिख रहा है कि शिपयार्ड में लगा क्रेन अचानक नीचे गिर जाता है। क्रेन के नीचे दबने से लोगों की मौत हो गई।



साइट पर मौजूद थे 18 मजदूर...

वहीं मंत्री अवंति श्रीनिवास ने घटना की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को कारगर कदम उठाने के आदेश दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारी क्रेन के पास कुल 18 मजदूर काम कर रहे थे।

क्रेन से लोडिंग का हो रहा था ट्रायल...


इस बीच अचानक क्रेन टूटकर नीचे गिर गया। क्रेन की चपेट में आने से 11 मजदूरों की मौत हो गई। एक घायल मजदूर को अस्पताल में भर्ती किया गया है। हादसे के वक्त क्रेन से लोडिंग का ट्रायल किया जा रहा था। क्रेन के चपेट में आए अन्य मजदूरों को मलबे से बाहर निकालने का काम जारी है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 


अधिक देश की खबरें