राम मंदिर भूमिपूजन के अवसर पर PM मोदी के लिए बनाया गया खास अंगवस्त्र
ब्रह्मांड नायक भगवान राम के भव्य मंदिर की तैयारियां तेज हो गई हैं। 5 अगस्त को होने जा रहे राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर उत्साह आज हर किसी के मन में है।


लखनऊ। ब्रह्मांड नायक भगवान राम के भव्य मंदिर की तैयारियां तेज हो गई हैं। 5 अगस्त को होने जा रहे राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर उत्साह आज हर किसी के मन में है। राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन होना है। इसको लेकर पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी उमंग और उत्साह है। यहां सारनाथ में छाही गांव के रहने वाले बुनकर बच्चा लाल मौर्य ने 15 दिन की मेहनत से पीएम मोदी के लिए पीले रंग का अंगवस्त्र तैयार किया है। पीएम मोदी का स्वागत अंगवस्त्र देकर किया जाएगा। 


अंगवस्त्र पर लिखा जय श्री राम -अयोध्या पवित्र धाम...


ऐसे में पीएम के संसदीय क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले बुनकर बच्चेलाल ये अंगवस्त्र तैयार कर रहे हैं और ये बेहद खास है।जीआई विशेषज्ञ और पद्मश्री सम्मान से सम्मानित डॉ. रजनीकांत के दिशा निर्देशन में यह अंगवस्त्र तैयार किया गया है। इस अंगवस्त्र पर जय श्री राम -अयोध्या पवित्र धाम लिखा हुआ है। काशी पीएम का संसदीय क्षेत्र है और यहां के बुनकर काशी की हस्त कला प्रधानमंत्री को समर्पित कर रहे हैं। बुनकर बच्चे लाल ने अंगवस्त्र दुपट्टा तैयार किया है। जो कि प्रशासन की मदद से मुख्यमंत्री तक जाएगा। काशी के बुनकरों की ये दिली तमन्ना है कि मुख्यमंत्री इसी दुपट्टे से प्रधानमंत्री का स्वागत करें।


अधिक देश की खबरें