Delhi Air Pollution: दिल्ली में 70 विधानसभा क्षेत्रों में शुरू हुआ 'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' अभियान शुरू, जानें क्या करना होगा
दिल्ली सरकार ने दिल्ली में वाहनों से होने वाले प्रदूषण को कम करने के उद्देश्य से रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ अभियान सोमवार को सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में शुरू किया।


Delhi Air Pollution। दिल्ली सरकार ने दिल्ली में वाहनों से होने वाले प्रदूषण को कम करने के उद्देश्य से रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ अभियान सोमवार को सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में शुरू किया। आपको बता दें पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने इंडिया गेट के पास राजपथ क्रॉसिंग से इस अभियान की शुरुआत की। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने इंडिया गेट के पास राजपथ क्राॅसिंग से अभियान की शुरुआत की। गोपाल राय ने कहा कि प्रदूषण की समस्या सिर्फ आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार की नहीं, बल्कि सब की है।
 

आपको बता दें “ट्रैफिक सिग्नल्स पर एक वाहन करीब 15 से 20 मिनट तक रुकता है. उस दौरान वाहनों से धुआं निकलता है और वाहन का ईंधन भी जलता है. इस अभियान का उद्देश्य रेड लाइट पर खड़े वाहनों को बंद कर 15 से 20 प्रतिशत तक प्रदूषण को कम करना है.” दिल्ली सरकार 2 नवंबर से दिल्ली के सभी 272 वार्डो में इस अभियान को शुरू करने जा रही है, ताकि अधिक से अधिक लोग इस अभियान में अपनी भागीदारी दे सकें.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें