जम्मू कश्मीर : तिरंगा वाले बयान के बाद मुश्किल में महबूबा, PDP के 3 नेताओं ने दिया इस्तीफा
महबूबा मुफ्ती (file photo)


श्रीनगर​ : जम्मू कश्मीर में महबूबा​ मुफ्ती के​ तिरंगा नहीं उठाने वाले​ देश विरोधी विवादित बयान ​को लेकर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी​ (पीडीपी)​ ​के तीन नेताओं ​ने पार्टी से इस्तीफा है. जिन नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दिया है उनमे टीएस बाजवा, वेद महाजन और हुसैन ​शामिल हैं. इन नेताओं ने इस्तीफा देने की वजह महबूबा मुफ्ती द्वारा कही गई बातों से पैदा हुई असहजता बताया है. 

​पीडीपी नेताओं ने महबूबा मुफ्ती को लिखे एक पत्र में कहा है कि वह मुफ्ती के कुछ कार्यों और अवांछनीय कथनों से विशेष रूप से असहज महसूस करते हैं, जो देशभक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाते हैं.

बता दें पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा था कि जब तक जम्मू-कश्मीर को लेकर पिछले साल पांच अगस्त को संविधान में किए गए बदलावों को वापस नहीं ले लिया जाता, तब तक उन्हें चुनाव लड़ने अथवा तिरंगा थामने में कोई दिलचस्पी नहीं है.

महबूबा​ मुफ्ती के रिहा होने के बाद पहली बार मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह तभी तिरंगा उठाएंगी, जब पूर्व राज्य का झंडा और संविधान बहाल किया जाएगा.

पीडीपी प्रमुख ने कहा, ‘‘जहां तक मेरी बात है, तो मुझे चुनाव में कोई दिलचस्पी नहीं है. जब तक वह संविधान हमें वापस नहीं मिल जाता जिसके तहत मैं चुनाव लड़ती थी, महबूबा मुफ्ती को चुनाव से कोई लेना देना नहीं है.’’

अधिक देश की खबरें