रक्षा मंत्री पर्रिकर वोट डालकर बोले, मुझे दिल्ली से ज्यादा गोवा का खाना पसंद है
राज्य में 1,642 मतदाता केन्द्रों में 11 लाख से ज्यादा लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।


पणजी : गोवा विधानसभा चुनाव के लिए सभी 40 सीटों पर आज सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। इन चुनावों में 250 उम्मीदवारों की राजनीतिक किस्मत का फैसला होगा। राज्य में 1,642 मतदाता केन्द्रों में 11 लाख से ज्यादा लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। अर्धसैन्य बल और राज्य पुलिसकर्मी मतदाता केन्द्रों की सुरक्षा में तैनात हैं।

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पणजी में करीब सात बजकर 20 मिनट पर वोट डाला। वह वोट डालने के लिए पंक्ति में खड़े अन्य लोगों के साथ अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। इस चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा, कांग्रेस, आप और एमजीपी के नेतृत्व वाले गठबंधन के बीच है। भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई राष्ट्रीय नेताओं ने चुनाव प्रचार में हिस्सा लिया और उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने के मकसद से जनसभाओं को संबोधित किया।

इस बार बड़ी संख्या में नये चेहरे चुनावी मैदान में हैं। साथ ही गोवा के पांच पूर्व मुख्यमंत्री चर्चिल अलेमाओ, प्रतापसिंह राणे, रवि नाइक, दिगंबर कामत और लुईझिन्हो फलेरियो के अलावा मौजूदा मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पार्सेकर के राजनीतिक भविष्य का भी फैसला होगा।






अधिक देश की खबरें