कुमार विश्वास ने संभाला गुजरात में प्रचार का जिम्मा
पार्टी गुजरात की सभी 182 सीटों पर बूथ लेवल तक कार्यकर्ता और संगठन का काम पूरा किया जाए।


नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी से स्टार प्रचारक कुमार विश्वास गोवा चुनाव के बाद अब गुजरात विधानसभा चुनाव की कमान संभालेंगे। दसअसल आप ने रविवार को लोक लेखा समिति (पीएसी) की बैठक में तय किया कि पंजाब और गोवा विधानसभा के बाद अगले चुनाव की तैयारी शुरू कर दी जाए। पार्टी गुजरात की सभी 182 सीटों पर बूथ लेवल तक कार्यकर्ता और संगठन का काम पूरा किया जाए। 

दूसरी ओर गुजरात में आप के इंचार्ज और दिल्ली के मटियाला से विधायक गुलाबी सिंह पिछले एक साल से गुजरात में डेरा डाले हुए हैं। उल्लेखनीय है कि इसी साल दिसम्बर में गुजरात में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। आप की रणनीति है कि प्रधानमंत्री मोदी को उनके गढ़ में घुसकर चुनौती दी जा सके। हालांकि पंजाब में विधानसभा चुनाव के नतीजे अभी ग्यारह मार्च को आएंगे जिसमे अभी वक्त है लेकिन पंजाब में मिले जनसमर्थन से केजरीवाल और उनकी पार्टी उत्साहित है| 

इसलिए मिशन गुजरात की तैयारी शुरू कर दी है। आम आदमी पार्टी का तर्क है कि गुजरात सरकार से जनता में नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही है। पार्टी के इस अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ता बूथ लेवल पर जाकर लोगों से मुलाकात करेंगे और उनकी समस्या सुनेंगे। गुलाब सिंह यादव ने कहा कि गुजरात में राजनीति से लेकर व्यापार तक सब कुछ अमित शाह के कहने पर होता है| आम आदमी पार्टी इसे खत्म करना चाहती है। उन्होंने बताया कि यह कैंपेन 26 मार्च तक चलेगा। 

यूं तो आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल दो बार गुजरात दौरा कर चुके हैं और आप गुजरात के कार्यकर्ता भी पिछले एक साल से सत्ताधारी बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते आ रहे हैं, लेकिन पार्टी प्रवक्ता हर्षिल नायक ने कहा कि राज्य में यह पार्टी का पहला पूर्ण राजनीतिक कैंपेन है, जो पार्टी को बूथ लेवल तक मजबूती प्रदान करेगा। 


अधिक देश की खबरें