भाजपा का पंच परमेश्वर सम्मेलन अब 25 मार्च को : मनोज तिवारी
दिल्ली भाजपा का राजधानी के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में 19 मार्च को प्रस्तावित पंच परमेश्वर सम्मेलन स्थगित कर दिया गया है।


नई दिल्ली : दिल्ली भाजपा का राजधानी के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में 19 मार्च को प्रस्तावित पंच परमेश्वर सम्मेलन स्थगित कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश में सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तारीख घोषित होने के बाद यह बदलाव किया गया है अब यह सम्मेलन 25 मार्च को होगा। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तारीख और समय के घोषित होने के बाद बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन के दिन में बदलाव किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे| 

ऐसे में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पहले ही वहां उपस्थित होना होगा जो कि सम्मेलन के चलते संभव नहीं हो सकता था। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पंच परमेश्वर सम्मेलन में दिल्ली के 13372 पोलिंग बूथों के 66860 कार्यकर्ताओं से संवाद कर उन्हें निगम चुनाव की जीत का मंत्र देने वाले थे। भाजपा ने प्रत्येक बूथ पर पांच कार्यकर्ताओं को लगाया है और इन्हें पंच परमेश्वर की संज्ञा दी है।

उल्लेखनीय है कि पंच परमेश्वर सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए स्वयं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी शुक्रवार को रामलीला मैदान पहुंचे थे। रैली में 65 से 70 हजार कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई हैं। ऐसे में अब इसकी सारी तैयारियां धरी की धरी रह गई हैं। सम्मेलन को ऐन वक्त पर स्थगित करने के फैसले ने कुशल प्रबंधन के लिए विख्यात भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर सवाल खड़ा कर दिया है। 


अधिक देश की खबरें