PWD ने आम आदमी पार्टी को भेजा 27 लाख का नोटिस
PWD विभाग ने पार्टी के दफ्तर के गैर कानूनी कब्जे को लेकर AAP पर 27 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।


नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (AAP) एक बार फिर से विवादों में है। दिल्ली सरकार के ही पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट (PWD) विभाग ने पार्टी के दफ्तर के गैर कानूनी कब्जे को लेकर AAP पर 27 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

पार्टी के सूत्रों के मुताबिक 31 नई तक पार्टी पर 27 लाख 73 हजार 802 रुपये का जुर्माना लगाया गया है और यह पार्टी से ही वसूला जाएगा। सूत्र ने यह भी बताया कि यह जुर्माना लाइसेंस फीस से 65 गुना ज्यादा है और अगर पार्टी यह दफ्तर खाली नहीं करती तो जुर्माना राशि बढ़ती जाएगी। 

इसी साल अप्रैल महीने में PWD ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी कर 206, राउस एवेन्यू स्थित दफ्तर तुंरत खाली करने को कहा था। PWD के मुताबिक नियमों का उल्लंघन कर के पार्टी ने यह दफ्तर आवंटित किया है। इसके बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी दफ्तर के आवंटन को रद्द कर दिया था। 

पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग द्वारा गठित तीन सदस्यों वाली शुंगलू कमिटी ने भी अपनी रिपोर्ट में इस आवंटन पर आपत्ति जताई थी। दलील यह दी गई थी कि जो बंगला मंत्रियों को दिया गया है, उसे सरकार खुद अपना पार्टी दफ्तर बनाने के लिए नहीं दे सकती है। हालांकि पार्टी ने इसको चुनौती दी थी और दफ्तर चलाने की अनुमति मांगी थी।


अधिक देश की खबरें