नीतीश को योगी की खुली चुनौती, दम है तो बिहार में बंद करें अवैध बूचड़खाने
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2020 तक वो बिहार के हरेक जिले में आते रहेंगे।


दरभंगा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार के दरभंगा में गुरुवार को कहा कि 2020 तक वो बिहार के हरेक जिले में आते रहेंगे, जब तक बीजेपी का झंडा नहीं लहराता. बिहार में जब तक 'कमल' पूरी तरह नहीं खिल जाता, तब तक हमलोग (बीजेपी) चुप नहीं बैठेंगे.

इस मौके पर उन्होंने कहा, 'मेरा बिहार से भावनात्मक लगाव है. मैं अवध से आया हूं और यह मां जानकी का जन्मस्थान है. अयोध्या और सीतामढ़ी को फोर लने से जोड़ा जाएगा. पहले जब किसी को गिफ्ट दिया जाता था तो ताजमहल और कोई मीनार होती थी जो भारत के संस्कृति से मेल नहीं खाती थी.'

योगी ने कहा कि जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार नहीं है, वहां केंद्र की योजनाओं को सफल नहीं होने दिया जा रहा है. मैं जब भी नीतीश और लालू को देखता हूं तो सोचता हूं ये बेमेल संघ कैसे निभेगा. इस बेमेल जोड़ी से बिहार की तरक्की नहीं हो सकती है.

नीतीश को चुनौती देते हुए योगी ने कहा कि सरकार बनने के साथ ही मैंने यूपी में 24 घंटों के भीतर अवैध बूचड़खाना बंद कर दिया. नीतीश भी इस दिशा में कदम उठाएं. जेपी के अनुनायियों ने आज उनके आदर्शों को भूला दिया है.

यूपी के सीएम ने कहा कि तीन तलाक के कारण आधी आबादी के साथ अन्याय हो रहा है. इस मुद्दे पर सेक्लूयर नेताओं की चुप्पी दर्शाती है कि उनकी कथनी और करनी में अंतर है. अयोध्याधाम के प्रति आप निश्चित रहिए, काम हो रहा है.

योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए थे. यहां तक कि यूपी के सीएम ने बुलेटप्रूफ पोडियम से जनसभा को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में देश लगातार तरक्की कर रहा है. केंद्र सरकार के तीन साल बेमिसाल हैं. केंद्र सरकार ने जनधन योजान, डिजिटल इंडिया, दीनदयाल ज्योति योजना उज्जवला योजना समेत कई योजनाओं को लागू किया गया है.

यूपी के सीएम ने कहा कि जब तक जातिवाद और क्षेत्रवाद की राजनीति होगी, तब तक विकास नहीं हो सकता है. बिहार के नौजवान सबसे ज्यादा प्रतिभाशाली हैं. लोग मुझसे पूछते हैैं कि आप बिहार के अधिकारी क्यों रखते हैं तो मै कहता हूं कि बिहार के लोग इतने प्रतिभाशाली हैं तो मैं क्या करूं?

इस मौके पर बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि योगी का इतना दहशत है कि नीतीश कुमार को दरभंगा आना पड़ा. नीतीश कुमार 700 लोगों को संबोधित कर रहे थे, वहीं योगी को आज एक लाख लोग सुनने पहुंचे हैं.

उधर, बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि जिस रास्ते पर योगी चलते है वो रास्ता योगी का हो जाता है. दरभंगा योगी का है. योगी ने बिहार को गोद ले लिया है. मां जानकी की धरती पर राम के दूत पधारे हैं. इसका मतलब यह है कि बिहार बदलने वाला है.

इससे पहले योगी का दरभंगा में भव्य स्वागत किया गया. बीजेपी के नेताओं ने मिथिला के परंपरागत पाग, श़ॉल समेत मखाना का माला भेंट किया. मंच पर बिहार बीजेपी के अध्यक्ष नित्यानंद राय, पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार समेत कई दिग्गज नेता मौजूद थे.


अधिक देश की खबरें