होटल में मिली कपल की लाश
घटना की प्राथमिक जांच के बाद फिलहाल पुलिस इसे आत्महत्या का मामला ही मान रही है।


नई दिल्ली :  दिल्ली के द्वारका के एक होटल में कपल की लाश पंखे से लटकी मिली है। घटना की प्राथमिक जांच के बाद फिलहाल पुलिस इसे आत्महत्या का मामला ही मान रही है। लड़के की उम्र 17 साल है और वह कक्षा 12 का स्टूडेंट है वहीं, लड़की एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट हैं। दोनों ने होटल रूम ओयो ऐप के जरिए बुक किया था। कमरे में किसी तरह के जबरन घुसने के निशान पुलिस को नहीं मिले हैं। हालांकि, पुलिस का कहना है कि सभी ऐंगल से मामले की जांच हो रही है। 

द्वारका के सेक्टर 17 में कपल ने 1.30 बजे के करीब दिन में एंट्री की थी। पुलिस का कहना है कि चेक-इन के बाद से ही दोनों रूम में ही थे। पुलिस को होटल स्टाफ की तरफ से शाम 5.30 बजे पुलिस को कॉल आई। स्टाफ का कहना है कि कई बार बेल बजाने के बाद भी किसी ने दरवाजा नहीं खोला, जिस वजह से कुछ गलत होने की आशंका लगने लगी। डीसीपी साउथ वेस्ट सुरेंद्र कुमार का कहना है, 'स्टाफ के कई बार बेल बजाने और दरवाजा पीटने के बाद भी जब रूम नहीं खोला गया तो तुरंत मैनेजर को इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद पुलिस को कॉल आई और जब हमने दरवाजा खोला तो दोनों को पंखे से लटका पाया।'

पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत शुरुआती प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है। होटल रूम लेने के वक्त जमा किए दोनों के आईडी कार्ड को सीज कर लिया गया है और दोनों मृतकों के परिवार को इस बारे में सूचित किया गया है। पुलिस का कहना है कि दोनों ने रस्सी लगाकर फांसी की इसलिए ऐसा लग रहा है कि शायद आत्महत्या की योजना काफी पहले ही बना ली थी। 

जांच अधिकारी ने बताया, 'नाबालिग लड़का जनकपुरी का रहने वाला है और एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ता था। गुरुवार को वह घर से ट्यूशन पढ़ने की बात कहकर निकला और सेक्टर 17 के मेट्रो स्टेशन पर उसकी मुलाकात लड़की से हुई। गुरुवार को ही घर नहीं लौटने पर उसके परिवार के सदस्यों ने रिपोर्ट करवाई थी।'

होटल में जमा किए लड़की के आई कार्ड से उसके घरवालों की जानकारी जुटाई जा रही है। आत्महत्या के पीछे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है, लेकिन पुलिस का मानना है कि शायद दोनों के बीच में अफेयर था, जिसे दोनों सबसे छुपा कर रखना चाहते थे। दोनों के मोबाइल फोन पुलिस ने जब्त कर लिए हैं और कॉल डिटेल्स की जांच की जा रही है। 


अधिक देश की खबरें