सता के ही नही व्यवस्था परिवर्तन के भी पक्षधर थे जे पी : अखिलेश
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार केवल जुमलेबाजी से सरकार चला रही है।


लखनऊ : जय प्रकाश नारायण सन् 1942 की क्रांति के ‘हीरो‘ थे। जनता ने उन्हें लोकनायक की पदवी दी थी। वे सत्ता परिवर्तन के साथ ही व्यवस्था परिवर्तन के पक्षधर थे। ये कहना है सपा के राष्ट्रीय अध्य्क्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का। 

अखिलेश ने ये बात आज लोकनायक जय प्रकाश नारायण की 115वीं जयंती पर जेपी इंटरनेशनल सेन्टर, लखनऊ में श्री जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बात कही। 

अखिलेश ने कहा कि भाजपा काम और विकास के विरूद्ध है। भ्रष्टाचार के बारे में वह चर्चा नहीं चाहती है क्योंकि कारपोरेट घरानों को उसका संरक्षण प्राप्त है। गरीब, किसान अल्पसंख्यक इनके हित उसकी प्राथमिकताओं में नही है। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में विकास दर में तेजी से गिरावट आई हैं। अखिलेश ने इस बात पर विरोध जताया कि नोटबंदी -जीएसटी की वजह से कामधंधे बंद हो गए है। जीडीपी बढ़ाने से रोजगार आगे बढ़ता है। वैसे ही जैसे रोजगार से जीडीपी में वृद्धि होती हैं। 

सपा मुखिया ने कहा कि जनहित के कामों को रोककर भाजपा अपराधिक कृत्य कर रही है। नदियों की सफाई को लेकर तो सुप्रीम कोर्ट ने भी भाजपा सरकार को फटकार लगाई हैं। उन्हांेने कहा जनता भाजपा से सावधान रहे। ये पता नहीं कब कौन सी अफीम की पुड़िया पकड़ा दें। भाजपा राज में जेपी इंटरनेशनल का संग्रहालय बर्बाद हैं। इस सेंटर से सार्थक वैचारिक चर्चाओं की भूमिका बन सकती है जिससे भाजपा बचना चाहती है।

इससे पहले अखिलेश एसिड पीड़ितों की मदद के लिए अपनी सरकार के कार्यकाल में बने "शीरोज हैंग आउट" में काफी पी। 

इससे पूर्व अखिलेश ने आज अपनी सरकार के कार्यकाल में बने क्रिकेट स्टेडियम, गोमती रिवर फ्रंट, जनेश्वर मिश्र पार्क,  वीमेन पॉवर लाइन 1090 सहित कई जनहित के स्थानों का अवलोकन भी किया और अफसोस जताया कि जनहित के इन कामों की भाजपा सरकार में उपेक्षा हो रही है और यहां के विकास कार्य बर्बाद हो रहे हैं। 

वीमेन पावर लाइन 1090 की चर्चा करते हुए अखिलेश ने कहा कि महिलाओं के सम्मान और उनके विरूद्ध होने वाले अपराधों को रोकने के लिए उन्होंने 1090 वूमेन पावर लाइन की स्थापना की थी। इसकी विदेशों तक में सराहना हुई थी। दुःख इस बात का है कि अब इस सेवा की भी उपेक्षा हो रही है। महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़े हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार केवल जुमलेबाजी से सरकार चला रही है। जनता के कल्याण, सुरक्षा और सम्मान की उसे कोई फिक्र नहीं है। भाजपा सरकार के कारनामों से जनता नाराज है। भाजपा को जनता माफ नहीं करेगी।

आज मौके पर अहमद हसन, रामगोविन्द चौधरी, राजेंद्र चौधरी,  नरेश उत्तम पटेल ( प्रदेश अध्यक्ष), संजय सेठ (सांसद) ने पार्टी कार्यालय में जय प्रकाश नारायण के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके जीवन दर्शन पर चर्चा की।


अधिक राज्य की खबरें