उत्तर प्रदेश से अपराधियों को भगाकर रहेगी सरकार: डाॅ. दिनेश शर्मा
प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में अपराधों में कमी आई है।


मेरठ : प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में अपराधों में कमी आई है। सरकार ने अपराधियों को प्रदेश से भगाने का निर्णय लिया है। उन्होंने यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को नकलविहीन संपन्न कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि एनसीईआरटी पैटर्न को यूपी बोर्ड में लागू किया जा रहा है।

शुक्रवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा अपने एक दिवसीय दौरे पर मेरठ पहुंचे। चौधरी चरण सिंह विवि के गणित विभाग में प्रेस वार्ता में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को नकल विहीन संपन्न कराना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। इसके लिए सभी आवश्यक कड़े कदम उठाए जाएंगे। प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सरकार का विशेष फोकस है। अपराधियों को प्रदेश से भगाने का काम सरकार कर रही है। अपराधी या तो जेल में रहेंगे या उन्हें धरती पर नहीं रहने दिया जाएगा। 
डॉ. शर्मा ने कहा कि शिक्षकों की भर्ती निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से करने के लिए माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का पुनर्गठन किया जाएगा। तब तक सेवानिवृत्त शिक्षकों को निश्चित गाइड लाइन के आधार पर स्कूलों में पढ़ाने के लिए रखा जाएगा। खाली पड़े शिक्षकों के पदो के लिए जल्दी ही विज्ञापन जारी किए जाएंगे।

बोर्ड परीक्षाओं में नहीं होगी नकल
डाॅ. दिनेश शर्मा ने कहा कि यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में सरकार नकल विरोधी कानून को सख्ती से लागू करेगी। हाईस्कूल व इंटर परीक्षाओं को नकलविहीन संपन्न कराया जाएगा। एनसीईआरटी पैटर्न पर यूपी में शिक्षा व्यवस्था को लागू किया जाएगा। जल्दी ही हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किया जाएगा ताकि छात्रों को तैयारी का ज्यादा समय मिल सके।

खेलों को किया जाएगा अनिवार्य
डिप्टी सीएम ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री को हर भारतवासी की फिक्र है, फिर चाहे वह हिन्दु हो या मुस्लिम। रोहिंग्या मुस्लिमों के प्रति सरकार का कोई उत्तरदायित्व न बताते हुए उन्होंने साफ किया कि रोहिंग्या देश के नागरिक नहीं हैं। यूपी बोर्ड के परीक्षा केंद्र कम होंगे और हर परीक्षा केंद्र को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाएगा। शिक्षकों की ट्रांसफर प्रक्रिया को भी आॅनलाइन किया जाएगा। सभी स्कूलों में खेलकूद आवश्यक होगा। 

कई कार्यक्रमों में पहुंचे उप मुख्यमंत्री
उप मुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा शुक्रवार को मेरठ में कई कार्यक्रमों में पहुंचे। हैलीकाॅप्टर से परतापुर हवाई पट्टी पर पहुंचने के बाद उप मुख्यमंत्री की अगुवानी के लिए पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही भाजपा नेता मौजूद रहे। परतापुर हवाई पट्टी से चलकर डिप्टी सीएम हाल ही में भाजपा में शामिल हुईं पूर्व एमएलसी डाॅ. सरोजनी अग्रवाल के घर पहुंचे। इसके बाद प्रेम प्रयाग काॅलोनी में भाजपा विधायक सत्यवीर त्यागी के आवास पर पहुंचकर उन पर हुए हमले के बारे में जानकारी ली। साथ ही पुलिस अधिकारियों को मामले की जल्दी जांच करके कार्रवाई करने के निर्देश दिए।


अधिक राज्य की खबरें

रोजगार का वादा पूरा न कर पायी तो बेरोजगारों पर लाठीचार्ज करा रही है बीजेपी : अखिलेश यादव ..

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ... ...