ZTE ने लॉन्च किया फोल्डेबल स्क्रीन वाला स्मार्टफोन
ZTE ने एक ड्यूल-स्क्रीन वाला फोल्डेबल स्मार्टफोन US में लॉन्च कर एक नई उपलब्धि हासिल की है।


न्यूयॉर्क : लीडिंग चाइनीज मोबाइल फोन प्रवाइडर ZTE ने एक ड्यूल-स्क्रीन वाला फोल्डेबल स्मार्टफोन US में लॉन्च कर एक नई उपलब्धि हासिल की है। इस लेटेस्ट फ्लैगशिप डिवाइस का नाम Axon M है। मंगलवार को लॉन्च हुए इस फोन में 5.2 इंच के दो स्क्रीन हैं। इन्हें फोल्ड कर फोन को सामान्य साइज का किया जा सकता है।

इस फोन में हर यूजर की ज़रूरत के मुताबिक 3 मोड हैं। ड्यूल मोड में यूजर हर स्क्रीन पर अलग-अलग ऐप्स खोलकर रख सकते हैं। उदाहरण के लिए एक स्क्रीन पर बास्केटबॉल का मैच देखते हुए आप दूसरे पर पिज्जा ऑर्डर कर सकते हैं।

पूरी तरह एक्सटेंड करने पर दोनों स्क्रीन मिलकर एक बड़ी स्क्रीन बन जाते हैं जिसपर टैबलेट जैसा विडियो और गेमिंग एक्सपीरियंस मिलता है।

ZTE मोबाइल डिवाइसेज के CEO लिक्सिन चेंग ने कहा, 'Axon M ने एक बिल्कुल नई कैटिगरी खड़ी कर दी है जिसमें फोल्डेबल स्मार्टफोन होंगे। ZTE इसमें सबसे आगे रहने पर पूरी मेहनत करेगी।'

उन्होंने कहा कि यह मॉडल चीन, यूरोप और जापान में बेचा जाएगा। नवंबर की शुरुआत से AT&T के ग्राहक अमेरिका में इस फोन को 24.17 यूएस डॉलर (करीब 1600 रु) 30 महीने तक हर महीने देकर खरीद सकेंगे। इस तरह यह फोन करीब 48,000 रु तक का पड़ेगा।

स्पेसिफिकेशन
ZTE Axon M में 5.2 इंच का ड्यूल फुल HD TFT एलसीडी डिस्प्ले है जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। इसमें स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर है जो थोड़ा पुराना है। इसके साथ 4GB रैम और 64GB इनबिल्ट स्टोरेज है। रोचक यह है कि इसमें 20MP कैमरा है जिसे बैक कैमरे और फ्रंट कैमरे दोनों की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। 3180mAh बैटरी वाला यह स्मार्टफोन क्विक चार्ज 3.0 फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करता है और ऐंड्ऱॉयड 7.1.2 नूगा पर रन करता है।


अधिक बिज़नेस की खबरें