वाइट हाउस में महिलाएं ट्रंप को क्यों भेज रहीं गर्भ निरोधक के बिल?
महिलाएं वेबसाइट पर गर्भनिरोधक पर्चे डाल सकती हैं और वह इसे वाइट हाउस और स्वास्थ्य एवं मानव सेवा विभाग में भेज देंगे।


वॉशिंगटन : ओबामाकेयर के गर्भनिरोधक जनादेश को वापस लेने के अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप के फैसले से परेशान महिलाएं अब वाइट हाउस में गर्भ निरोधक बिल भेज रही हैं। द हिल पत्रिका के मुताबिक, 'द कीप बर्थ कंट्रोल कॉपे फ्री' अभियान ने एक वेबसाइट बनाई है जहां महिलाएं वाइट हाउस को अपने बिल भेज सकती हैं। जोकि यह दिखाता है कि अगर उनके नियोक्ता ने इसे आगे कवर करने का फैसला नहीं किया तो गर्भ निरोधक पर उनका कितना खर्चा आएगा। 

महिलाएं वेबसाइट पर गर्भनिरोधक पर्चे डाल सकती हैं और वह इसे वाइट हाउस और स्वास्थ्य एवं मानव सेवा विभाग में भेज देंगे। ट्रंप प्रशासन ने इस महीने की शुरुआत में ओबामाकेयर के उस नियम को वापस लेने की घोषणा की थी जिसमें कर्मचारी अपने स्वास्थ्य देखभाल योजनाओं में गर्भ निरोधक को भी शामिल कर सकते थे। 

ट्रंप प्रशासन के इस फैसले से लाखों अमेरिकी महिलाएं प्रभावित हो सकती हैं जिन्हें पहले से गर्भनिरोधक के खर्च की प्रतिपूर्ति होती थी। ओबामाकेयर को अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी जिसने 2014 में फैसला दिया था कि पारिवारिक स्वामित्व वाली निजी कंपनियां धार्मिक आधार पर महिला कर्मचारियों को गर्भनिरोधक कवरेज मुहैया नहीं कराने का चयन कर सकती हैं। 


अधिक विदेश की खबरें