PM मोदी के खिलाफ उठा हर हाथ काट देंगे : नित्यानंद राय
इस बयान की आलोचना होने पर भी उन्होंने इससे पीछे हटने की जगह सिर्फ यही कहा कि उन्होंने मुहावरा इस्तेमाल किया था.


पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अगर कोई अंगुली या हाथ उठता है, तो उसे काट डालना चाहिए. यह धमकी बिहार में सत्तासीन बीजेपी के शीर्ष नेता नित्यानंद राय ने दी है. यहीं नहीं, इस बयान की आलोचना होने पर भी उन्होंने इससे पीछे हटने की जगह सिर्फ यही कहा कि उन्होंने मुहावरा इस्तेमाल किया था. बिहार से सांसद नित्यानंद राय सोमवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की मौजूदगी में ओबीसी समुदाय को संबोधित कर रहे थे, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री की प्रशंसा करने के दौरान यह बात कही. 

उन्होंने कहा, देश के प्रत्येक नागरिक को गर्व होना चाहिए कि एक 'गरीब का बेटा' मामूली शुरुआती जीवन के बावजूद इतनी ऊंचाई तक पहुंचा. नित्यानंद राय ने चेतावनी देने के अंदाज़ में अंगुली दिखाते हुए आगे कहा, "उनकी ओर उठने वाली अंगुली को, उठने वाले हाथ को. हम सब मिलकर या तो तोड़ दें, ज़रूरत पड़ी तो काट दें.”

इस धमकी की आलोचना होने से भी नित्यानंद राय विचलित नहीं दिखे, और कहा, "जो लोग राष्ट्रविरोधी है, गरीब-विरोधी हैं, वही इस बयान पर आपत्ति करेंगे. मैंने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी गरीबों के मसीहा हैं. जो लोग गरीब और स्वाभिमानी लोगों पर अंगुली उठाते हैं, वे प्रधानमंत्री पर अंगुली उठा रहे हैं.

उन्होंने (प्रधानमंत्री ने) भ्रष्टाचार, गरीबी, काले धन को नष्ट कर दिया है,जो मैंने कहा, वह मुहावरा है. मेरे कहने का अर्थ था कि देश में ऐसी ताकतों के लिए कोई जगह नहीं है."


अधिक देश की खबरें