हाफिज की रिहाई पर राहुल ने मोदी पर कसा तंज, 'नरेंद्र भाई, गले लगाना काम नहीं आया'
राहुल ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कटाक्ष करते हुए लिखा कि नरेंद्र भाई का गले लगाना काम नहीं आया।


अहमदाबाद : मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद की रिहाई को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। राहुल ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कटाक्ष करते हुए लिखा कि नरेंद्र भाई का गले लगाना काम नहीं आया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान सेना को लश्कर फंडिंग में क्लीन चिट दे दी है। 

राहुल ने लिखा, 'नरेंद्र भाई, बात नहीं बनी। आतंक का मास्टमांइड आजाद, ट्रंप ने पाक सेना को लश्कर फंडिंग में क्लीन चिट दी, गले लगाना काम नहीं आई। अब और ज्यादा गले लगाने की तत्काल जरूरत।' बता दें कि राहुल गांधी इन दिनों ट्विटर के जरिए केंद्र सरकार पर लगातार निशाना साध रहे हैं। हाफिज की रिहाई के बाद राहुल का यह ताजा ट्वीट इसी कड़ी में आया है। 

दरअसल 26/11 मुंबई हमलों के मुख्य आरोपी हाफिज सईद की रिहाई के बाद भारत को अमेरिका से मदद की उम्मीद थी, लेकिन अमेरिका ने पाकिस्तान सेना को टेरर फंडिंग से क्लीन चिट देते हुए भारत को झटका दिया है। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अमेरिकी कांग्रेस ने एक बिल पारित किया है जिसमें पाकिस्तान को अमेरिकी सुरक्षा बलों और अफगानिस्तान सेना के साथ हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ काम करना होगा। इस बिल से लश्कर-ए-तैयबा को हटा दिया है, जिसको लेकर पाकिस्तान और अमेरिका के बीच काफी वक्त से खींचतान चल रही थी। इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तान जेल से आतंकी हाफिज सईद की रिहाई हुई थी। इसके बाद इंटरनैशनल प्लैटफॉर्म पर पाकिस्तान के इस कदम की काफी आलोचना भी हुई थी। 26/11 मुंबई हमलों के मुख्य आरोपी की इसकी बरसी से ऐन पहले रिहाई पर सवाल उठ रहे हैं। 

बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने राहुल के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल बाबा आदतें नहीं बदली हैं। आपको लश्कर से संवेदना है। नरसिम्हा ने लिखा, 'राहुल बाबा, आदतें नहीं बदली हैं। एक बार देश के लिए खड़े होइए न कि आतंकियों के साथ जैसा कि आपकी आदत है। आप तो लश्कर-ए-तैयबा पर संवेदना प्रकट करने के लिए जाने जाते हैं। विकिलीक्स और इशरत जहां केस पर कवर अप से आपके लिंक्स को उजागर हो गए थे। फिर भी, क्या आपने 'हाफिज साहब' को रिहाई पर बधाई दी?' 


अधिक देश की खबरें