पीएम मोदी ने हैदराबाद मेट्रो का किया उद्घाटन
प्रधानमंत्री ने तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव के साथ मेट्रो ट्रेन में सफर भी किया।


हैदराबाद : ग्लोबल आंत्रप्रेन्योर समिट (GES) में भाग लेने के लिए हैदराबाद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हैदराबाद मेट्रो के पहले चरण का उद्घाटन किया। उन्होंने मियापुर मेट्रो स्टेशन परिसर का निरीक्षण कर उसकी खूबियों को जाना। प्रधानमंत्री ने तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव के साथ मेट्रो ट्रेन में सफर भी किया। बता दें, मियापुर और नागोले के बीच 30 किलोमीटर लंबे मार्ग पर 29 नवंबर को सुबह 6 बजे से ट्रेनों का कमर्शल ऑपरेशन शुरू हो जाएगा। 

इससे पहले पीएम मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम में गैर बीजेपी शासित राज्यों के साथ भेदभाव के विपक्षी दलों के आरोप को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कोऑपरेटिव फेडरलिज्म में विश्वास करती है और पूरे देश के विकास के लिए कटिबद्ध है। 

पीएम मोदी ने हैदराबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम में कहा, 'आज पूरे विश्व ध्यान हैदराबाद पर है। यह शहर प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित कर रहा है। इसमें विश्वभर के उद्योग जगत के महारथी एकत्र हुए हैं। मैं हैदराबाद के लोगों के स्वागत से अभिभूत हूं।' 


उन्होंने कहा, 'दक्षिण भारत में बीजेपी को सरकार में शासन करने का बहुत कम अवसर मिला है। इसके बाद भी आज बीजेपी जो कुछ भी है, वह पार्टी कार्यकर्ताओं कड़ी मेहनत का नतीजा है। हमारे कार्यकर्ता हमेशा से ही जमीन पर काम करते हैं और लोगों से जुड़े रहते हैं। हम बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिवार पर गर्व करते हैं।' 

प्रधानमंत्री ने कहा, 'बीजेपी सरकार राजनीतिक भेदभाव के आधार पर कोई काम नहीं करती है। राज्य में कोई भी दल की सरकार हो, हम पूरा सहयोग दे रहे हैं। हम कोऑपरेटिव फेडरलिज्म में विश्वास करते हैं। हम पूरे देश के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। मैं तेलंगाना के लोगों को आश्वासन देना चाहता हूं कि राज्य के विकास के लिए भारत सरकार कभी भी कोई कमी नहीं आने देगी। 


अधिक देश की खबरें