US ने आतंक के मुद्दे पर पाक को फिर चेताया कहा, ऐक्शन लो वरना हम करेंगे कार्रवाई
सीआईए डायरेक्टर ने कहा कि मैटिस पहले आराम से पाकिस्तान से इस संबंध में बात करेंगे।


वॉशिंगटन : अमेरिका की सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (CIA) के डायरेक्टर माइक पॉम्पियो ने पाकिस्तान को सख्त चेतावनी दी है कि अगर वह आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाहों पर कार्रवाई नहीं करेगा तो अमेरिका इन ठिकानों को खुद बर्बाद करने के लिए मजबूर होगा। बता दें कि CIA की यह चेतावनी ऐसे समय में आई है जब अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस सोमवार को इस्लामाबाद में रहेंगे और अफगानिस्तान को लेकर नई रणनीति पर पाकिस्तान के सहयोग के लिए चर्चा करेंगे। 

सीआईए डायरेक्टर ने कहा कि मैटिस पहले आराम से पाकिस्तान से इस संबंध में बात करेंगे। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का यह संदेश पाकिस्तान को देंगे कि अमेरिका आतंक के सुरक्षित ठिकानों से निपटने को लेकर गंभीर है। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान सहयोग नहीं करता है तो हम आतंकियों के ठिकानों को तबाह करने के लिए हर संभव ऐक्शन लेंगे। 

हालांकि मैटिस ने पाकिस्तान दौरे से पहले यह कहा था कि वह इस दौरान पाकिस्तान को 'उकसाएंगे' नहीं। मैटिस ने रिपोर्टर्स से कहा था कि वे आतंक से निपटने के लिए पाकिस्तान के साथ सहयोग के रास्ते ढूंढेंगे। मैटिस सोमवार से पाकिस्तान दौरे पर हैं। इस दौरान वे पाकिस्तानी सेना और सरकार के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत करेंगे। 


अधिक विदेश की खबरें