हम दक्षिण अफ्रीका को भी हराएंगे : चेतेश्वर पुजारा
हम दक्षिण अफ्रीका को भी हराएंगे : चेतेश्वर पुजारा


नई दिल्लीः भारत के सबसे भरोसमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया के लगातार नौ सीरीज जीतने के बाद ऐलान किया है कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी जीत हासिल करेगी। पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरा और अंतिम टेस्ट ड्रा समाप्त होने और भारत के तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीतने के बाद बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा हम दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए पूरी तरह तैयार हैं। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज समाप्त हो जाने के बाद कुछ खिलाड़ियों के पास अब मौका रहेगा कि वे खुद को इस मुश्किल दौरे के लिए तैयार करें।  

टीम को मनोबल बहुत ऊंचा है
उन्होंने कहा कि मैं 2010 और 2013 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जा चुका हूं। कुछ और खिलाड़ी भी दक्षिण अफ्रीका में खेल चुके हैं। टीम को मनोबल बहुत ऊंचा है। टीम लगातार नौ सीरीज जीत चुकी है और इस लय को हम दक्षिण अफ्रीका में भी बरकरार रखेंगे। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 27 दिसंबर को रवाना होगी और वहां 30-31 दिसंबर को दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलने के बाद 5 जनवरी से केपटाउन में पहला टेस्ट खेलेगी। इस दौरे से पहले कोई कैंप लगाने के सवाल पर श्रीमान भरोसेमंद ने कहा कि इसका फैसला करना बीसीसीआई का काम है। हमें तो खुद को तैयार रखना है। 

स्लिप फील्डिंग में सुधार करने की जरूरत
टीम की कोटला टेस्ट में खराब स्लिप फील्डिंग के सवाल पर पुजारा ने कहा कि यह बात सही है कि हमने कोटला टेस्ट में स्लिप में कई कैच टपकाए। हमें स्लिप फील्डिंग में सुधार करने की जरूरत है। हमें कुछ विशेषज्ञ खिलाड़ी स्लिप फील्डिंग के लिए तैयार करने होगे। इसके लिए कुछ खिलाड़ियों से बात की गई है और दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद इस पर काम शुरू हो जाएगा। 2017 को अपने लिए बेहतरीन वर्ष बताते हुए पुजारा ने कहा कि मुझे कल ही पता लगा कि मैं इस साल का टॉप स्कोरर बन चुका हूं। लेकिन खेल में हमेशा सुधार की जरूरत होती है। कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां मुझे सुधार करना है और मैं इस काम पर लगा हुआ हूं। 


अधिक खेल की खबरें