यूपी चुनाव 2017: अमरमणि के बेटे अमनमणि को भी मिला टिकट
समाजवादी पार्टी ने आज आगामी विधानसभा चुनाव के लिये नौ सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिये।


लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने आज आगामी विधानसभा चुनाव के लिये नौ सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिये। इन उम्मीदवारों में कांग्रेस के बागी विधायक मुकेश श्रीवास्तव और कवयित्री मधुमिता हत्याकांड मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व विधायक अमरमणि त्रिपाठी के पुत्र अमनमणि भी शामिल हैं। सपा के प्रान्तीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव द्वारा यहां जारी की गयी सूची के मुताबिक, कांग्रेस के बागी विधायक मुकेश श्रीवास्तव को बहराइच जिले की पयागपुर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, अमनमणि को महराजगंज जिले की नौतनवा सीट से टिकट दिया गया है।

कवयित्री मधुमिता शुक्ला हत्याकाण्ड मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व विधायक अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि पिछले साल अपनी पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद अपनी ससुराल के लोगों द्वारा लगाये गये हत्या के आरोपों के घेरे में आये थे। उन्हें एक व्यापारी को धमकी देने के आरोप में लखनउ में गिरफ्तार भी किया गया था।

आज घोषित सूची के मुताबिक, सुभाष राय को अम्बेडकरनगर जिले की जलालपुर सीट से, मोहम्मद इरशाद को सहारनपुर की नकुड़ सीट से, संजय यादव को सोनभद्र की ओबरा सीट से, उषा वर्मा को हरदोई की सांडी सीट से सपा प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा पार्टी ने 14 सीटों पर अपने प्रत्याशी बदले भी हैं। आगरा की खरागढ़ सीट से विनोद कुमार सिकरवार की जगह पक्षालिका सिंह को टिकट दिया गया है। इसके अलावा ललितपुर सीट से ज्योति लोधी की जगह चंद्रभूषण सिंह बुंदेला उर्फ गुड्डू राजू को प्रत्याशी बनाया गया है।


अधिक राज्य की खबरें

फिर अखिलेश के साथ मंच पर दिखे मुलायम सिंह यादव कहा – बीजेपी ने जनता को धोखा दिया, अखिलेश के कामों से मिलेगा ‘वोट’ ..

देश के पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने आज सपा मुखिया ... ...