एंकर ने ऐसे किया रेप का विरोध, लाइव शो में अपनी बच्ची संग पढ़ा बुलेटिन
Pakistan-Samaa-Tv


इस्लामाबाद, पाकिस्तान की एक टीवी एंकर ने अपनी बच्ची को गोद में बिठाकर न्यूज बुलेटिन पढ़ा. मंगलवार को एक आठ साल की बच्ची की रेप और हत्या के बाद पूरे देश में बवाल मचा हुआ है. इसी घटना के विरोध में एंकर ने स्टूडियो से बच्ची के साथ लाइव टेलिकास्ट किया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है.

यह भावुक न्यूज बुलेटिन पढ़ने वाली एंकर समा टीवी की किरन नाज़ है. बुलेटिन के दौरान उन्होंने बताया कि मासूम से रेप की घटना के बाद उन्हें कितना खराब महसूस हो रहा है.

इस दौरान नाज़ ने कहा, "आज मैं आपकी होस्ट किरन नाज़ नहीं हूं. मैं एक मां हूं और इसलिए मैं अपनी बच्ची के साथ यहां बैठी हूं."

उन्होंने कहा, "कहा जाता है कि जनाज़ा जितनी छोटा होता है, उतना ही भारी होता है. और ऐसा ही नन्हा सा जनाज़ा आज कसूर की सड़कों पर रखा है और पूरा पाकिस्तान इसके बोझ तले दबा हुआ है."

क्या है मामला
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आठ साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या कर दी गई. मंगलवार को सका शव कसूर जिले में कचरे के ढेर में पड़ा मिला. पिछले हफ्ते इस बच्ची का अपहरण उसके घर के बाहर से हुआ था.

बच्ची के माता-पिता गए थे तीर्थयात्रा पर 
स्थानीय पुलिस के मुताबिक, प्रारंभिक पोस्टमार्टम की रिपोर्ट इशारा करती है कि बलात्कार के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या की गई है. बच्ची अपने रिश्तेदार के यहां रह रही थी, क्योंकि उसके माता-पिता उमराह (इस्लामिक तीर्थयात्रा) करने के लिए सऊदी अरब गए हुए थे. पुलिस ने इस संबंध में चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है.

पुलिस ने बताया कि वे उस व्यक्ति की पहचान की कोशिश कर रहे हैं, जो बच्ची को फुटेज में साथ लेकर जाता हुए दिख रहा है. दुष्कर्म की घटना की खबर सोशल मीडिया पर फैलने के बाद पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया.

पंजाब के मुख्यमंत्री बोले, अपराधी पकड़े जाने तक नहीं बैठेंगे शांत
लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) के मुख्य न्यायाधीश मंसूर अली शाह ने हत्या के इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है. पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा है कि वह खुद इस मामले की निगरानी करेंगे. तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक कि अपराधी कानून की गिरफ्त में नहीं आ जाता.

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने छोटे भाई शाहबाज को तत्काल अपराधियों की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान और पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ सहित कई अन्य नेताओं ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है.


अधिक विदेश की खबरें