केमरून व्हाइट की 3 साल बाद टीम में हुई वापसी
इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में केमरून व्हाइट की वापसी हुई है.


मेलबर्न: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में केमरून व्हाइट की वापसी हुई है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट (सीए) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. व्हाइट ने पिछले तीन साल से वनडे क्रिकेट नहीं खेला है. उन्हें क्रिस लिन के स्थान पर ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल किया गया है. घरेलू वनडे क्रिकेट और बिग बैश लीग (बीबीएल) में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए किए गए शानदार प्रदर्शन के दम पर 34 वर्षीय खिलाड़ी व्हाइट ने चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा. 

चयनकर्ताओं ने साथ ही जोश होजलवुड को पहले वनडे से आराम देने का फैसला किया है. वहीं पैट कमिंस दूसरे वनडे में नहीं खेलेंगे. ऑस्ट्रेलिया आगामी दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले अपने तेज गेंदबाजों का भार बांटना चाहती है. सीए के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, "व्हाइट अच्छी फॉर्म में हैं और उनके आंकड़े इस बात को साफ जाहिर करते हैं. वह बहुत अच्छा खेल रहे हैं. बीबीएल में वह सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं. इसके साथ ही वह एक अनुभवी खिलाड़ी भी हैं."

वेबसाइट 'क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' की रिपोर्ट के अनुसार, वनडे टीम में अपने शामिल होने की खबर से व्हाइट हैरान होने के साथ-साथ खुश भी हुए. उन्होंने एक बयान में कहा, "मैं अपने चयन की खबर सुनकर काफी हैरान था. निश्चित तौर पर मैं इस अवसर का इंतजार कर रहा था.'' ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी से हो रही है

ऑस्ट्रेलिया टीम
स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, पेट कमिंस, एरॉन फिंच, जोश हाजलेवुड, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, टिम पेन, झे रिचर्डसन, मिशेल स्टॉर्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, केमरून व्हाइट और एडम जाम्पा. 



अधिक खेल की खबरें