बसंत पंचमी के अवसर पर रोटी कपड़ा बैंक फाउंडेशन ने गरीबों को बांटे कम्बल
बसंत पंचमी के अवसर पर रोटी कपड़ा बैंक फाउंडेशन ने गरीबों को बांटे कम्बल
उत्तर प्रदेश सरकार के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने 250 से अधिक गरीबों को कम्बल वितरित किया।


लखनऊ : सरस्वती पूजा एवं बसंत पंचमी के पावन अवसर पर रोटी-कपड़ा बैंक फाउंडेशन, लखनऊ की ओर से गरीबों एवं असहायों को कम्बल, शिक्षण सामग्री एवं मिष्ठान का वितरण किया गया।

कार्यक्रम का आयोजन गोमती नगर विस्तार की मलिन बस्ती में रोटी-कपड़ा बैंक फाउंडेशन की ओर से चलाये जा रहे निःशुल्क स्कूल में किया गया था। जहां बतौर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने 250 से अधिक गरीबों को कम्बल वितरित किया। स्कूल के बच्चों को कॉपी, पेंसिल आदि शिक्षण सामग्री तथा मिष्ठान का वितरण भी किया गया।

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए माननीय मंत्री ने कहा कि सरकार समाज के गरीबों, वंचितों एवं असहायों के उत्थान लिए कई तरह के कई कार्यक्रम चला रही है, लेकिन सिर्फ सरकारी प्रयासों से गरीबी की समस्या का समाधान नहीं होने वाला। इसके लिए समाज के सम्भ्रांत और सम्पन्न लोगों को भी हाथ बंटाना होगा। उन्होंने गरीबों की मदद हेतु चलाये जा रहे रोटी-कपड़ा बैंक फाउंडेशन के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि संस्था से जुड़े हुए लोग बधाई के पात्र हैं जिन्होंने अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को समझा और उसको पूरा करने हेतु प्रयासरत हैं।

इस अवसर पर रोटी-कपड़ा बैंक फाउंडेशन के संस्थापक एवं सामाजिक कार्यकर्ता आशुतोष चौबे ने कहा कि संस्था द्वारा गरीबों के हित में इस तरह के कार्यक्रम लगातार चलाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि भविष्य में इन गरीबों को आत्मनिर्भर बनाने हेतु निःशुल्क वोकेशनल टेªनिंग भी दिए जाने की योजना है।

कार्यक्रम के दौरान रोटी-कपड़ा बैंक फाउंडेशन की अध्यक्षा शोभा ठाकुर, सदस्य पुष्पा शर्मा, पूजा मखीजा, सचिन ठाकुर, संगीता यादव, कविता सिंह, सुरेश यादव और शिवाली ठाकुर उपस्थित रहे।


अधिक राज्य की खबरें