IPL Auction: करोड़ों में बिके 21वीं सदी के पहले क्रिकेटर जादरान, जानें पूरी प्रोफाइल
Demo Pic


नई दिल्ली, आईपीएल सीजन 11 के लिए आज हो रही नीलामी में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों का बोलबाला रहा। इन खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले खिलाड़ी मुजीब जादरान हैं। मुजीब जादरान को किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा है। जादरान इतनी ज्यादा कीमत में बिकने वाले सबसे कम उम्र के पहले आईपीएल खिलाड़ी बन गए हैं। अभी वे महज 16 साल के हैं। इन्हें 21वीं सदी का पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर कहा जाता है। जादरान ने 16 साल की उम्र में ODI में डेब्‍यू किया है। 

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज मुजीब जादरान ने आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया। पहले ही मैच में उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी को चौंका दिया था। अपने 10 ओवरों की स्पेल में सिर्फ 24 रन देकर 4 विकेट झटके थे। 16 साल की उम्र में वनडे क्रिकेट में 4 विकेट लेने वाले जादरान दुनिया के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं।

जादरान दुनिया के सबसे युवा खिलाड़ी है जिन्हें पदार्पण मैच में ही मैन ऑफ द मैच चुना गया। बताते चलें कि पहली बार आईपीएल नीलामी में शामिल हुए जादरान के लिए किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी कि उन्हें इतनी बड़ी रकम अदा कर खरीदा जाएगा। नीलामी में जादरान का नाम आते ही पंजाब की टीम ने 50 लाख की बोली लगा दी। इसके बाद जादरान के लिए दिल्ली ने 1 करोड़, 2 करोड़, 3 करोड़ की बोली लगा दी। अंत में पंजाब की टीम ने इस खिलाड़ी को 4 करोड़ में खरीद लिया।


अधिक खेल की खबरें