राहुल गांधी ने मोदी पर पर बोलै हमला, कहा, बजट पर सेंसेक्स ने 'अविश्वास प्रस्ताव' पारित किया
मोदी सरकार के आखिरी पूर्ण बजट पर विपक्ष की ओर से हमला लगातार जारी है.


नई दिल्ली : मोदी सरकार के आखिरी पूर्ण बजट पर विपक्ष की ओर से हमला लगातार जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शेयर बाजार में गिरावट को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने आम बजट को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए शुक्रवार को कहा कि शेयर बाजार ने बजट के खिलाफ ‘अविश्वास प्रस्ताव पारित कर दिया’ है. बता दें कि इससे पहले सेंसेक्स में 800 से ज्यादा अंक की गिरावट दर्ज की गई. 

राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘संसदीय भाषा में सेंसेक्स ने मोदी के बजट के खिलाफ 800 अंकों का जबरदस्त अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है.’ उन्होंने साथ ही हैश टैग के चिह्न के साथ हिन्दी में लिखा, ‘बस एक और साल.’ 

राहुल ने कल संसद में बजट पेश किये जाने के बाद आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत राजग सरकार द्वारा पिछले चार साल में कोई नौकरी नहीं दी गयी और किसानों एवं युवाओं सहित कई वादे किये गये.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कल ट्वीट किया था, ‘चार साल गुजर गये, फिर भी किसानों को समुचित मूल्य दिलाने का वादा कर रहे हैं. चार साल गुजर गये, काल्पनिक योजनाएं जिनके अनुरूप बजट नहीं. चार साल गुजर गये, हमारे युवाओं के लिए कोई रोजगार नहीं. आभार कि बस एक साल और बचा है. बजट 2018.’ 

बंबई स्टाक एक्सचेंज के 30 शेयरों वाले सेंसेक्स में आज 840 अंकों की भारी गिरावट दर्ज की गई जो 24 अगस्त 2015 के बाद सबसे बड़ी गिरावट है. एनएसई के निफ्टी में भी 250 अंकों की गिरावट दर्ज की गई है. 


अधिक देश की खबरें