up : ATM से निकाले लोगों ने पैसे तो निकले चूरन लेबल के 500 के नोट
up : ATM से निकाले लोगों ने पैसे तो निकले चूरन लेबल के 500 के नोट


कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में बैंक विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां एक एक्सिस बैंक एटीएम से ग्राहकों द्वारा पैसे निकालने पर चूरन लेबल के नोट निकलने लगे। एटीएम से नकली नोट निकलने पर लोग हैरान रह गए।

जानकारी के मुताबिक जूही थाना क्षेत्र स्थित मार्बल मार्केट में एक्सिस बैंक का एटीएम है। यहां ग्राहक जब पैसा निकलवाने आए तो मशीन ने चूरन लेबल नोट निकालने लगी। जिस पर लोग खुद को ठगा हुआ महिसूस करने लगे। लोगों का कहना है कि मशीन से नकली नोट निकले हैं ये एटीएम में नोट शिफ्ट करने वाले का ही खेल है। जिसको लेकर लोगों में काफी आक्रोश है।

किदवई नगर में रहने वाले रामेन्द्र अवस्थी ने बताया कि एक्सिस बैंक के एटीएम से 20 हजार रुपए निकाले। जिसमें से दो 500 के नोट नकली निकले हैं। नोटों के उपर चूरन लेबल, चिल्ड्रेन बैंक ऑफ़ इण्डिया लिखा हुआ था। रामेन्द्र का कहना है कि यह लोगों के साथ धोखा किया गया है। इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से करेंगे।

वहीं सचिन नाम के ग्राहक ने जब एटीएम से 10 हजार रुपए निकाले तो उसमे एक 500 का नकली नोट निकला है। उनका कहना है कि इस मशीन में और भी नकली नोट होंगे l नकली नोट निकलने की सूचना पर पहुची पुलिस ने फ़िलहाल एटीएम को बंद करा दिया है। एक्सिस बैंक के अधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी है l 



अधिक राज्य की खबरें