भाजपा की दिखावटी राजनीतिक शोशेबाजी से ऊब चुकी है जनता, उपचुनावों में देगी करारा जवाब : चौधरी
Rajendra Chaudhari


लखनऊ,  भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और प्रदेश की सरकारों पर हमलवार होते हुए सपा के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने आज कहा कि बीजेपी की दोनों सरकारों ने सिर्फ जनता की उम्मीदों को छलने का काम किया है जिसके परिणाम स्वरुप अब जनता में हताशा और आक्रोश पैदा हो रहा है. उन्होंने कहा कि आज किसान बदहाल है, नौजवान बेरोजगार है और महिलाएं असुरक्षित हैं। उत्तर प्रदेश में अराजकता है और अपराधी तत्व पुलिस तंत्र पर हाबी हो रहे हैं। समाज का हर वर्ग, विशेषकर मध्यमवर्ग बुरी तरह परेशान है। नोटबंदी और जीएसटी के दुष्परिणाम सामने आ रहे हैं और व्यापार चैपट है। डिजिटल इण्डिया, मेक इन इण्डिया, स्टार्टअप जैसे शिगूफों से सिर्फ पूंजीघराने लाभान्वित हो रहे हैं। बैंको से कर्ज पर कर्ज लेकर नामी उद्यमी विदेश भाग रहे हैं।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि समाज के कमजोर तबके के लोगों की जिंदगी में खुशहाली लाने में भाजपा पूरी तरह असफल रही है। ग्रामीण भारत को समृद्ध करने का उसके पास कोई एजेंडा नहीं है। किसान की आय दुगनी करने की बात सिर्फ बहकावा है। आलू किसान, गन्ना किसान बर्बाद हैं। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। किसानों के उत्पाद की लागत पर 50 प्रतिशत अतिरिक्त जोड़कर खरीद मूल्य तय करने में भाजपा जानबूझकर टालमटोल कर रही है। किसान की कर्जमाफी में भी घपला हुआ है। महोबा में ओलावृष्टि से फसलों की बर्बादी पर अपना दर्द बयान करने वाले किसान बुरी तरह पीटे गए।

सपा नेता ने कहा कि भाजपा सरकार ने कृषि अर्थव्यवस्था में सुधार की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है। गांव और किसान वस्तुतः उसकी प्राथमिकता में नहीं रहे हैं। कृषि प्रधान देश में कृषि की ही उपेक्षा होना दुःखद है। अखिलेश यादव ने समाजवादी सरकार में 75 प्रतिशत बजट खेती-किसान के लिए रखकर एक सराहनीय पहल की थी। किसानों की कर्जमाफी के साथ मुफ्त सिंचाई, फसल बीमा, आपदा राहत जैसी सुविधाएं दी थी। उन्होंने कहा कि भाजपा विकास विरोधी मानसिकता की सरकार है। अपने ग्यारह महीने के कार्यकाल में वह जनहित की एक भी योजना लागू नहीं कर सकी है। अब तक उसका समय महोत्सवों में भागीदारी और उद्घाटन के उद्घाटन करने में ही बीत गया है। 
उन्होंने कहा कि जनता भाजपा की दिखावटी राजनीतिक शोशेबाजी से बुरी तरह ऊब चुकी है। समाज के हर वर्ग में आक्रोश है। गोरखपुर और फूलपुर में होने वाले उपचुनावों में भाजपा को करारा जवाब देने का मन मतदाताओं ने बना लिया है। 

सपा प्रवक्ता ने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव प्रदेष में सामाजिक सद्भाव के वातावरण में विकास के पक्षधर रहे हैं। उन्होंने अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में प्रदेश का कल्पनातीत विकास किया। उनके विकास के एजेंडा पर ही जनता का विश्वास है। अब जनता के बीच सच्चाई पर गंभीर चर्चा होना जरूरी है।


अधिक राज्य की खबरें