पाकिस्तान अमेरिका को अब नही मानता सुपरपावर, उगला ज़हर
पाकिस्तान में चल रहे घमासान के बीच एक वरिष्ठ राजनयिक ने अमेरिका को लेकर बड़ा बयान दिया है


वाशिंगटन:-पाकिस्तान में चल रहे घमासान के बीच एक वरिष्ठ राजनयिक ने अमेरिका को लेकर बड़ा बयान दिया है।उसने कहा है कि अमेरिका अब सुपरपावर नहीं रह गया है।वह अब कमजोर हो गया है।

अमेरिका में पाकी दूत मुशाहिद हुसैन सैय्यद ने तो यहाँ तक कह दिया है कि कश्मीर को लेकर अगर पाकिस्तान की बातें नहीं सुनी गई तो वह रूस और चीन की मदद ले सकता है।वाशिंगटन में बातचीत के दौरान मुशाहिद हुसैन ने कहा कि अमेरिका अब कोई वर्ल्ड पावर नहीं रह गया है। उसकी ताकत कम हो रही है।उसके बारे में भूल जाइए।



इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि रूस पहली बार अपने हथियार पाकिस्तान को बेचने के लिए तैयार हो गया है।चीन भी पाकिस्तान का बहुत करीबी देश है।अमेरिका को यह समझना होगा।

पाकिस्तान द्वारा दिए गए इस बयान से साफ लग रहा है कि पाक अब अमेरिका से नही डरता।वह अब अमेरिका को सुपर पावर मानने से इंकार कर रहा है।लेकिन सवाल यह उठता है कि कभी अमेरिका की हाँ में हाँ मिलाने वाला पाकिस्तान आज अमेरिका को आँखे क्यों दिखा रहा है।कहीं ऐसा तो नहीं की उसे रूस का समर्थन मिल रहा हो।

अभी हाल ही में रूस की आर्मी पहली बार पाक आर्मी के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास करने पाकिस्तान आई है।जिसके बाद से पाक हुक्मरानो ने ऐसा बयान दिया है।

अब अगर रूस पाकिस्तान को समर्थन देने को तैयार है।तो भारत के लिए यह बड़े संकट का इशारा है।


अधिक विदेश की खबरें