फेसबुक विवाद : राहुल गांधी ने ट्वीट करके सरकार पर साधा निशाना
फेसबुक डेटा लीक को लेकर भारत में मचे सियासी घमासान में अब राहुल गांधी भी कूद पड़े हैं.


नई दिल्ली : फेसबुक डेटा लीक को लेकर भारत में मचे सियासी घमासान में अब राहुल गांधी भी कूद पड़े हैं. राहुल गांधी ने ट्वीट करके मोदी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा है कि इराक में 39 भारतीयों की मौत से ध्यान हटाने के लिए कांग्रेस और डेटा लीक की यह कहानी गढ़ी गई है.


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि समस्‍या थी इराक में 39 भारतीयों की मौत हुई. सरकार पस्‍त रही और झूठ पकड़ा गया. उन्‍होंने कहा कि सरकार ने इसका हल निकाला और कांग्रेस पर डेटा चोरी की कहानी गढ़ी. राहुल ने आगे कहा कि इसका परिणाम ये हुआ कि मीडिया नेटवर्क चारे में फंसे, 39 भारतीयों की कहानी रडार से गायब है और समस्‍या खत्‍म हुई. 

टिप्पणिया फेसबुक डेटा लीक के लिए ज़िम्मेदार कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका के बारे में कहा जा रहा है कि उसे भारत में भी चुनावों से जोड़ने की तैयारी है. कैंब्रिज एनालिटिका ट्रंप के चुनाव प्रचार में शामिल रही है और ब्रेग्ज़िट के समय यूरोपियन यूनियन छोड़ने की मुहिम में भी. अब इस मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी में घमासान छिड़ गया है. बुधवार दोपहर टेलीकॉम मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सीधे कांग्रेस से पूछा कि फेस बुक लीक से बदनाम हुई कंपनी कैब्रिज एनालिटिका से उसका क्या रिश्ता रहा है? कांग्रेस ने दो टूक इस बात का खंडन किया. 


अधिक देश की खबरें