इंदौर टेस्ट:भारत को मिली 267 रनों की बड़ी बढ़त
आखिरी टेस्ट में न्यूजीलैंड तीसरे दिन पहली पारी में 299 रनों पर सिमट गयी


इंदौर:-भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के तीसरे और आखिरी टेस्ट में न्यूजीलैंड तीसरे दिन पहली पारी में 299 रनों पर सिमट गयी। जवाब में भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 18 रन बना लिये हैं। मुरली विजय 11 और चेतेश्वर पुजारा 1 रन बनाकर नाबाद लौटे। जबकि दायें कंधे में चोट के कारण गौतम गंभीर रिटायर्ड हर्ट हो गये। गंभीर ने 6 रन बनाये। भारत की कुल बढ़त 276 रनों की हो गयी है।
भारत ने पहली पारी पांच विकेट पर 557 रन बनाने के बाद घोषित की थी जिससे न्यूजीलैंड की टीम 258 रन से पीछे रही लेकिन मेजबान टीम ने फालोऑन नहीं देने का फैसला किया। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने 6 विकेट चटकाये। न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गुप्टिल ने 72, जेम्स नीशाम ने 71 और टाम लैथम ने 53 रन बनाये। दूसरी पारी में भारत बल्लेबाजी कर रहा है।

न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन चाय तक 6 विकेट पर 216 रन बनाए। न्यूजीलैंड की टीम अब भी भारत के पहली पारी के स्कोर से 341 रन पीछे है। चाय के समय जेम्स नीशाम 37 जबकि मिशेल सेंटनर छह रन बनाकर खेल रहे थे। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने चार जबकि रविंद्र जडेजा ने एक विकेट चटकाया।

कोहली ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 211 रन बनाए। रहाणे ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 188 रन बनाए जिससे भारत ने अपनी स्थिति काफी मजबूत की। कोहली इसके साथ कप्तान के रूप में दो दोहरे शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बने। कोहली ने 366 गेंद की अपनी पारी के दौरान 20 चौके मारे जबकि रहाणे ने 381 गेंद का सामना करते हुए 18 चौके और 4 छक्के जड़े।


अधिक खेल की खबरें