दिन भर खुशबूदार रहना चाहती हो तो शरीर के इन हिस्सों में लगाएं परफ्यूम
परफ्यूम पूरे दिन की थकान और पसीने की बदबू से आपको राहत दिलाता है साथ ही आपका कॉन्फिडैंस भी बढ़ाता है.


नई दिल्ली : दिन भर आप कई लोगों से मिलते हैं. ऐसे में अगर शरीर से पसीने की बदबू आती है तो आप काफी परेशान हो जाते हैं. और शरीर से आती बदबू को दूर करने का एक ही ऑप्शन नजर आता है और वो है परफ्यूम. परफ्यूम एक ऐसा ब्यूटी प्रोडक्ट है जिसे लगाना हर कोई पसंद करता है. परफ्यूम पूरे दिन की थकान और पसीने की बदबू से आपको राहत दिलाता है साथ ही आपका कॉन्फिडैंस भी बढ़ाता है. लेकिन कई बार मंहगे से मंहगा परफ्यूम इस्तेमाल करने के बाद भी खुशबू कुछ ही समय में खत्म हो जाती है. क्या कभी आपने सोचा है कि आपके परफ्यूम की खुशबू ज्यादा देर तक क्यों नहीं टिकती. तो अगर आप भी परफ्यूम की उड़ती खुशबू से परेशान हैं तो आइए हम आपको बताते हैं कि शरीर के वे कौन से अंग हैं जिनमें परफ्यूम लगाने से खुशबू ज्यादा देर तक टिकी रहेगी और आपका पूरा दिन खुशबूभरा बीतेगा.

कान के पीछे : कान के पीछे परफ्यूम लगाने से खुशबू ज्यादा देर तक टिकी रहती है. कारण है कान के पीछे की का हिस्सा काफी ऑयली होता है जिससे खुशबू जल्दी उड़ती नहीं और इसका असर देर तक रहता है.

बालों में : बालों में परफ्यूम लगाने से भी खुशबू ज्यादा देर तक बनी रहती है. लेकिन बालों पर सीधे परफ्यूम लगाने से बाल रूखे और खराब हो सकते हैं. ऐसे में कोशिश करें की बालों में सीधे परफ्यूम न लगाकर इसे कंघी में स्प्रे करें, फिर कंघी को बालों पर फेरें. इससे बाल खुशबूदार होंगे और खुशबू भी लंबे समय तक टिकी रहेगी.

कोहनी के अंदर : शरीर के इस हिस्से में गर्मी के कारण अधिक पसीना निकलता है. जिससे ये परफ्यूम को अधिक असरदार बनाती है. इससे जब भी आप किसी से हांथ मिलाते हैं तो खुशबू फैल जाती है और अच्छा महसूस होता है.

नाभि में : नाभि भी शरीर के गर्म हिस्सों में से एक है. नाभि में परफ्यूम लगाने से भी परफ्यूम काफी देर तक टिका रहता है. साथ ही नाभि में परफ्यूम लगाने से पूरे शरीर से महक आती है. 

घुटनों के पीछे : घुटनों के पीछे का हिस्सा भी शरीर के सबसे गर्म हिस्सों में से एक है. ऐसे में घुटनों के पीछे परफ्यूम स्प्रे करने से भी खुशबू लंबे समय तक महक आती रहती है. इसके साथ ही आप पैरों के तलवों पर भी परफ्यूम स्प्रे कर सकती हैं. इससे पैरों से आने वाली गंध से छुटकारा मिलेगा.


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें