उन्नाव रेप केस : बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर हिरासत में लिए गए
उन्नाव रेप केस : बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर हिरासत में लिए गए
उन्नाव की घटना के बाद तमाम विपक्षी दलों की ओर से भी कुलदीप सेंगर को गिरफ्तार करने की मांग की जा रही थी।


लखनऊ : उन्नाव गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सीबीआई जांच की अनुशंसा किए जाने के बाद केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने मुख्य आरोपी और बांगरमऊ सीट से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को शुक्रवार सुबह हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि कुलदीप सेंगर को उनके लखनऊ स्थित आवास से सुबह करीब 4.30 बजे हिरासत में लिया गया है। सीबीआई के अधिकारी गैंगरेप के आरोपी बीजेपी विधायक को कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक हिरासत में लिये जाने के बाद कुलदीप सेंगर को राजधानी के हजरतगंज स्थित सीबीआई के ऑफिस में लाया गया है। सूत्रों की मानें तो सीबीआई शुक्रवार सुबह कुलदीप सेंगर को स्थानीय अदालत में पेश कर उन्हें रिमांड पर भेजने की मांग कर सकती है। हालांकि अब तक एजेंसी की ओर से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश शासन से आदेश जारी होने के बाद कुलदीप के खिलाफ उन्नाव के माखी थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉक्सो ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। शासन ने इस आदेश में इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की थी, जिसे एजेंसी द्वारा स्वीकार कर लिया गया था। इस आदेश में सरकार ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी। 

एसआईटी ने सौंपी थी रिपोर्ट 
सरकार के इस आदेश से पहले मामले की जांच के लिए बनाई गई विशेष जांच समिति ने भी पुलिस महानिदेशक को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। एसआईटी की रिपोर्ट के अलावा जिलाधिकारी उन्नाव और डीआईजी जेल ने भी इस मामले से जुड़ी एक रिपोर्ट शासन के पास भेजी थी, जिसके आधार पर सरकार ने विधायक कुलदीप सिंह और अन्य के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिये थे। 

राहुल गांधी ने निकाला था कैंडल मार्च 
उन्नाव की घटना के बाद तमाम विपक्षी दलों की ओर से भी कुलदीप सेंगर को गिरफ्तार करने की मांग की जा रही थी। वहीं इस घटना के खिलाफ खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी गुरुवार देर रात दिल्ली के इंडिया गेट पर अपनी बहन प्रियंका गांधी, बहनोई रॉबर्ट वाड्रा और हजारों लोगों के साथ एक कैंडल मार्च भी निकाला था। इस कैंडल मार्च के दौरान राहुल ने पीएम मोदी से महिला सुरक्षा के लिए कुछ सख्त कदम उठाने की मांग भी की थी। 


अधिक राज्य की खबरें