टैग: #Airtel, Upgrade The 4GSmartphone, #30GBDataFree
एयरटेल ने 4जी स्मार्टफोन में अपग्रेड करने के तरीके को बनाया आसान
यह पहल एयरटेल के मेरा पहला स्मार्टफोन प्रोग्राम की पूरक होगी और अधिक से अधिक भारतीयों को 4जी की डिजिटल दुनिया में लाएगी.


लखनऊ : भारत के सबसे बड़े दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल (‘‘एयरटेल’’) ने आज अधिक से अधिक भारतीयों को डिजिटल दुनिया में लाने के लिये एक अन्य विशेष पहल की है। 

इस पहल के तहत एयरटेल के 2जी/3जी मोबाइल ग्राहकों को 4जी स्मार्टफोन लेने पर 30 जीबी डाटा मुफ्त मिलेगा। प्रीपेड ग्राहकों को 30 दिनों के लिये प्रतिदिन 1 जीबी डाटा मुफ्त मिलेगा, चाहे वह किसी भी पैक से चार्ज करें। पोस्टपेड ग्राहकों को अपनी पहली बिल साइकल में 30 जीबी डाटा मुफ्त मिलेगा और साथ ही अपने प्लान के लाभ भी। 

भारती एयरटेल की सी.एम.ओ. वाणी वेंकटेश ने कहा, ‘‘लोग तेजी से 4जी स्मार्टफोन्स अपना रहे हैं। लाखों ग्राहक 3जी से 4जी में अपग्रेड करेंगे, जो कि लंबे समय का निवेश है। यह ग्राहकों को लाभ देने वाले सबसे बड़े प्रोग्राम्स में से एक है और इस पहल से हमारे ग्राहकों को 4जी स्पीड का अनुभव मिलेगा और उनके स्मार्टफोन्स की पूरी क्षमता मिलेगी। हमें विश्वास है कि इससे हमारे लाखों ग्राहक 4जी  स्मार्टफोन लेने की आकांक्षा पूरी करेंगे और यह उनके लिये बहुत लाभप्रद होगा।’’

यह प्रोग्राम एयरटेल की ‘मेरा पहला स्मार्टफोन’ पहल का पूरक है, जिसके अंतर्गत एयरटेल ने वहन करने योग्य 4जी स्मार्टफोन का खुला तंत्र निर्मित करने और उन्हें फीचर फोन के मूल्य पर बाजार में लाने के लिये कई मोबाइल निर्माताओं के साथ भागीदारी की है। इस पहल को भारत के ग्राहकों से सकारात्मक प्रतिसाद मिला। एयरटेल सैमसंग, इंटेक्स, कार्बन, लावा, सेल्काॅन, मोटोरोला, लेनोवो, नोकिया, आईटेल, ज़ेन और लीफोन से पहले ही गठबंधन कर चुका है। यह सभी स्मार्टफोन्स कैश बैक लाभों और विशेष बंडल्ड प्लान्स के साथ आते हैं, जिनमें डाटा और असीमित काॅलिंग की सुविधा है। 

ग्राहक टोल फ्री नंबर 51111 या माय एयरटेल एप से योग्यता जाँच सकते हैं और मुफ्त डाटा के लिये दावा कर सकते हैं। दावा करने के 24 घंटों के भीतर 30 जीबी मुफ्त डाटा का लाभ मिलेगा। अधिक जानकारी के लिये ग्राहक  airtel.in/4gupgrade वेबसाइट देख सकते हैं। 
इस पहल के साथ एयरटेल ने एक एकीकृत ब्राण्ड अभियान भी शुरू किया है, जो डिजिटल और टीवी पर चलेगा और इसे यहाँ देखा जा सकता है  https://www.youtube.com/watch?v=lew4-nBTnIQ 

भारती एयरटेल के विषय में: 
भारती एयरटेल लिमिटेड अग्रणी वैश्विक दूरसंचार कंपनी है, जो एशिया और अफ्रीका के 16 देशों में परिचालन करती है। कंपनी का मुख्यालय नई दिल्ली, भारत में है और उपयोगकर्ताओं के संदर्भ में यह विश्व के शीर्ष 3 मोबाइल सेवा प्रदाताओं में शामिल है। भारत में कंपनी की पेशकशों में 2जी, 3जी और 4जी वायरलेस सेवाएं, मोबाइल काॅमर्स, फिक्स्ड लाइन सेवाएं, हाई स्पीड होम ब्राॅडबैण्ड, डीटीएच और कैरियर्स को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय लाॅन्ग डिस्टेंस सर्विसेज समेत एंटरप्राइज सेवाएं शामिल हैं। अन्य क्षेत्रों में कंपनी 2जी, 3जी, 4जी वायरलेस सेवाओं और मोबाइल काॅमर्स की पेशकश करती है। दिसंबर 2017 के अंत तक भारती एयरटेल के पास लगभग 394 मिलियन ग्राहक थे।


अधिक बिज़नेस की खबरें