यूपी विधान परिषद चुनाव : सपा प्रत्याशी नरेश उत्तम पटेल ने किया नामांकन
Demo Pic


लखनऊ,  यूपी विधान परिषद की एक सीट के लिए समाजवादी पार्टी ने पार्टी के प्रदेशध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को अपना प्रत्याशी बनाया है. नरेश उत्तम पटेल ने आज नामांकन के अंतिम दिन विधानसभा के सेंट्रल हाल में अपना नमनाकन पत्र भरा. नामांकन के दौरान पार्टी के कई नेता कार्यकर्ता नरेशा उत्तम के साथ के मौजूद थे. सपा समर्थित बसपा प्रत्याशी भीरव आंबेडकर ने भी आज अपना नामांकन पात्र दाखिल किया. 

सनद रहे  कि समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद् की दो सीटों में एक सीट बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी को दे दी. और बसपा प्रत्याशी भीरव आंबेडकर सपा के समर्थन से ही विधानपरिषद् का चुनाव लड़ रहे हैं.  बता दें कि उत्तर प्रदेश की 13 सीटो पर होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान 26 अप्रैल को होना है पर चूँकि बीजेपी ने अतिरिक्त प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा है इसलिए सभी प्रत्याशी निर्विरोध ही विधानपरिषद के लिए चुने जायेंगे.    
  
गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश की विधानसभा में प्रचंड बहुमत होने के कारण भाजपा 324 विधायकों के दम पर आसानी से 11 सीटें जीत सकती है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी के पास कुल 47 विधायक हैं मगर नरेश अग्रवाल के भाजपा में चले जाने के बाद उनके विधायक पुत्र नितिन अग्रवाल ने भी भाजपा ज्वाइन कर ली है। ऐसे में उनका वोट इस चुनाव में भी भाजपा को जाएगा। ऐसे में समाजवादी पार्टी अपने दम पर सिर्फ 1 प्रत्याशी को विधान परिषद पहुंचा सकती है। ऐसा करने के बाद भी सपा के पास 16 वोट अतिरिक्त बच जाएंगे जिन्हें वह बसपा के साथ मिलकर उसके प्रत्याशी को परिषद् भेजने में इस्तेमाल कर सकती है। 


अधिक राज्य की खबरें

शिवपाल यादव का अखिलेश पर हमला, कहा- नेताजी को गुंडा बताने वाली पार्टी से किया गठबंधन..

चंदौली के सकलडीहा में बुधवार को जनसभा करने पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय संरक्षक शिवपाल ... ...