कासगंज हिंसा: 18 आरोपियों के खिलाफ आज चार्जशीट दायर करेगी SIT
File Photo


कासगंज, कासगंज हिंसा के मामले में पुलिस ने 18 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट एसआईटी को सौंप दी है. एसआईटी अब यह चार्जशीट सोमवार को ही कोर्ट में दायर करेगी. इस मामले के आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने पर्याप्त साक्ष्य जुटाए हैं,  जिसके आधार पर चार्जशीट की प्रक्रिया पूरी की गई है.

दरअसल, 26 जनवरी को शहर में तिरंगा यात्रा को लेकर हिंसा भड़की थी. हिंसा के दौरान तहसील रोड गप्पू चौराहा सहित कई इलाकों में जमकर पत्थरबाजी तोडफ़ोड़ की घटनाएं हुई. हिंसा के दौरान तिरंगा यात्रा में शामिल युवक अभिषेक उर्फ चंदन गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दी.

गणतंत्र दिवस के दिन भड़की हिंसा की घटनाओं का सिलसिला 27 व 28 जनवरी को भी चलता रहा. शहर के कई इलाकों में आगजनी की अलग-अलग घटनाएं हुई. आगजनी के मामलों को लेकर पुलिस ने अपराध संख्या 62 व अन्य आपराधिक मामले दर्ज किए. पुलिस की ओर से तोड़फोड़, मारपीट, आगजनी, बलवा, 7 क्रिमनल लॉ एक्ट की धाराओं में मामला पंजीकृत किया.

इस मामले में 13 आरोपी वीरू, सचिन, दीपक वर्मा, अनुज तोमर, विनीत सक्सेना, गजेंद्र सिंह, भूपेंद्र, अनिल, अमित, राज, रोहित, गगन, सतीश सहित 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज था. इस मामले में पुलिस की विवेचना में कई और नाम सामने आए. कुल 18 आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य जुटाकर पुलिस ने आरोप पत्र तैयार करके एसआईटी प्रभारी को सौंप दिए हैं. इसमें अधिकतर आरोपी जेल में बंद हैं.

एसआईटी के प्रभारी एटा के अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने बताया है कि अपराध संख्या 62 की विवेचना पूरी हो चुकी है, विवेचक ने चार्जशीट दी है. अब चार्जशीट शीघ्र ही कोर्ट में दाखिल की जाएगी.


अधिक राज्य की खबरें