एक दूजे के हुए तेजप्रताप और ऐश्वर्या
50 घोड़ों और हाथियों की शाही सवारी के साथ संपन्न हुई लालू के बेटे तेजप्रताप की शादी.


पटना : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या वैवाहिक बंधन में बंध गए. देर रात तक चली शादी में सभी रस्मों का ध्यान रखा गया. लावा छींटने के साथ छोटी-मोटी सभी रस्मों को निभाया गया. हालांकि लालू प्रसाद यादव देर से शादी समारोह में पहुंचे. सिंदूरदान की रस्म पूरी होने के बाद वो लौट भी गए.





तेजप्रताप ने ऐश्वर्या की मांग रात तीन बजकर नौ मिनट पर भरी, जबकि लालू यादव सवा तीन बजे पहुंचे. चंद्रिका राय के घर संपन्न हुए समारोह में हिन्दू धर्म के हर नियमों का पालन किया गया.



​बिहार​ के मुख्यमंत्री ​नितीश कुमार भी शादी में पहुंचे।

शादी के बाद ऐश्वर्या राय डोली में और तेजप्रताप घोड़े पर बैठकर घर आए. तेजप्रताप के समर्थकों ने हर-हर महादेव, तेजप्रताप यादव जिंदाबाद के नारे भी लगाए. चंद्रिका राय से लालू यादव के घर की दूरी तकरीबन एक किलोमीटर है. शादी के बाद लालू यादव और चंद्रिका राय एक-दूसरे से गले मिले. विदाई के वक्त ऐश्वर्या और उनके पिता चंद्रिका राय दोनों भावुक हो गए.



केंद्रीय​ मंत्री रामविलास पासवान ने भी दिया तेज और ऐश्वर्या को आशीर्वाद। ​

शादी का शुभ मुहूर्त 12:47 का था. तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी रेवती नक्षत्र में हुई. रेवती नक्षत्र बहुत ही शुभ नक्षत्र माना जाता है. शायद यही वजह है कि लालू प्रसाद यादव के परिवार ने फेरों के लिए यह समय चुना. 

बता दें कि इस शादी को खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है. एक ओर जहां तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी बनारस के पंडित ने कराए. वहीं, इस शादी में 7000 हजार से भी अधिक मेहमान शामिल हुए. तेजप्रताप यादव की शादी में कई दिग्गज नेता भी शामिल हुए, जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रमाविलास पासवान, शरद यादव सहित अन्य शामिल थे.


अधिक देश की खबरें