सीतापुर : आदमखोर कुत्तों ने बनाया 13वां शिकार
सीतापुर में आदमखोर कुत्तों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है.


सीतापुर: सीतापुर में आदमखोर कुत्तों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला खैराबाद थाना क्षेत्र के महेशपुर चिलवाड़ा गांव का है. यहां आदमखोर कुत्तों के एक झुंड ने 10 साल की लड़की पर हमला कर दिया. इस हमले में लड़की की मौत हो गई. अब तक आदमखोर कुत्तों के हमले से 13 बच्चों की मौत हो चुकी है. पुलिस-प्रशासन इन घटनाओं को रोकने में पूरी तरह नाकाम रही है. स्वास्थ्य महकमा भी यह नहीं पता कर पाई है कि, आखिर किन वजहों से इलाके के कुत्ते आदमखोर होते जा रहे हैं.

चुनाव प्रचार के बाद पीड़ितों से मिलने पहुंचे सीएम योगी
कर्नाटक चुनाव प्रचार से लौटते ही प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (11 मई) को सीतापुर पहुंचें, जहां उन्होंने खैराबाद इलाके में कुत्तों के हमले में घायलों और मृतक बच्चों के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान सीएम ने जिला अस्पताल में भर्ती बच्चों से मिलें और उनके परिजनों से बातचीत की.

मुख्यमंत्री ने अस्पताल के डॉक्टरों को उचित इलाज करने के निर्देश दिए. सीएम योगी ने कुत्तों के हमले में मारे गए बच्चों के पीड़ित परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायल बच्चों के परिजनों को 25-25 हजार रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की.

हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
आदमखोर कुत्तों के आतंक को लेकर हाईकोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा है. कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार से पूछा कि आदमखोर कुत्तों से निपटने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं? हाईकोर्ट ने आदेश दिया कि सरकार जवाब दाखिल कर बताए कि आदमखोर कुत्तों को खत्म करने के लिए उसकी क्या रणनीति है? इस मामले की अगली सुनवाई 4 जुलाई को होगी.


अधिक राज्य की खबरें