कर्नाटक में फिर शुरू 'ऑपरेशन कमल', कांग्रेस के दो विधायक लापता, येदियुरप्पा ने ली CM पद की शपथ
File Photo


नई दिल्ली, कर्नाटक में एक सियासी रस्साकशी के बीच वहां एक बार 'ऑपरेशन कमल' शुरू होने की अटकले हैं. वहां कांग्रेस के दो विधायकों के 'लापता' बताए जा रहे हैं. हालांकि पार्टी ने अफवाह करार दिया है.

इससे पहले बीएस येदियुरप्पा ने आज कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. यहां देखने वाली बात यह भी थी कि येदियुरप्पा के साथ किसी अन्य नेता ने फिलहाल मंत्री पद की शपथ नहीं ली है.

उधर राज्यपाल वजुभाई वाला के इस फैसले के खिलाफ  गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित कांग्रेस विधायकों और नेताओं ने विधानसभा के बाहर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए शहर में सुरक्षा व्यवस्था बरकरार रखने के लिए 16000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

इससे पहले येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण को रोकने के लिए कांग्रेस और जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) ने सुप्रीम कोर्ट में बुधवार रात याचिका दी थी, जिस पर कोर्ट ने बुधवार देर रात सुनवाई की. करीब 3.30 तक चली इस ऐतिहासिक सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण पर तो रोक लगाने से इनकार कर दिया. इस मामले की सुनवाई अब शुक्रवार सुबह 10:30 बजे होगी, जिसमें कोर्ट ने बीजेपी से राज्यपाल को दी गई चिट्ठी मांगी है, वहीं कांग्रेस-जेडीएस से विधायकों की लिस्ट लाने को कहा है.


अधिक देश की खबरें