मानवता की सेवा अतिमहत्वपूर्ण कर्म हैः संयुक्ता भाटिया
अल-कुरआन इन्स्टीट्यूट और राजकीय तकमील उत्तिब कालेज व चिकित्सालय के सहयोग सेx फ्री मेडिकल कैम्प का आयोजन


लखनऊ: हर धर्म में मानवता की सेवा की षिक्षा दी गई है और इस पर बड़ा बल दिया गया है। अन्तिम नबी मुहम्मद सल्ल0 ने पूरा जीवन मानवता की सेवा की और इन्सानियत व भाईचारे का संदेष दिया। इसी लिए इस्लाम धर्म में मानवता की सेवा का बड़ा महत्व है। इस लिए आज भी समाज के महत्वपूर्ण लोगो का दायित्व है कि मानवता की भलाई के सम्बन्ध में कार्यो को वरीयता की श्रेणी में रख कर करने की योजना बनाएंे। इसी चिन्तन के साथ अल-कुरआन इन्सटीट्यूट और राजकीय तकमील उत्तिब कालेज और चिकित्सालय के सहयोग से ‘‘फ्री मेडिकल कैम्प’’ का आयोजन किया गया। 

जिसका उद्घाटन महापौर लखनऊ संयुक्ता भाटिया ने किया। उन्होंने इस तरह के सामाजिक कार्य को सराहते हुए कहा कि इस तरह के समाजी कार्य में सभी को बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए ताकि हमारे समाज के पुरूश व महिलाएंे एवं बच्चे बच्चियां रोगो से छुटकारा प्राप्त कर सकें। इस अवसर पर उन्होंने अपने हाथों मरीज़ो को दवाईयां भी वितरित की। इस कैम्प से लगभग 200 मरीज़ो ने लाभ उठाया। षिविर में प्रो0 अब्दुल वहीद अनसारी प्रिंसिपल राजकीय तकमील उत्तिब कालेज, डा0 अब्दुल क़वी अधीक्षक मेडिकल इन्चार्ज राजकीय तकमील उत्तिब कालेज और सभासद अमित चौधरी उपस्थित रहें। इसके अलावा ड़ा0 अलीना सहायक प्रोफेसर राजकीय तकमील उत्तिब कालेज, ड़ा0 षिफा, डा0 किरन सिंह, डा0 हाषिम ने रोगियों का इलाज किया और दवाऐं भी वितरित कीं। 

कैम्प के बेहतर संचालन के लिए डाक्टर्स, संस्था के सदस्य, इन्स्टीट्यूट के इंर्चाज मौलाना क़मर आलम नदवी, डा0 षादाब आलम सदस्य उर्दू एकेडमी, मो0 असलम, मो0 काषिफ प्रबन्धक न्यू होप पब्लिक स्कूल, मो0 सुलतान, अजी़ज अनवर खान और हाफिज अमीर अहमद आदि की अच्छे कार्य और सहयोग पर संस्था के महासचिव जि़याउल हसन उस्मानी ने धन्यवाद दिया। उन्होने कहा कि अल-कुरआन इन्स्टीट्यूट एक सामाजिक संस्था है और इसका उदद्ेष्य मानवता की सेवा के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करना है। गर्मियों में लोगो को ठण्डा पानी पिलाना, विभिन्न स्थान पर भूखों को खाना खिलाना और फ्री मेडिकल का आयोजन करना है। आखिर मे उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों, कार्यकताओं एवं मुख्य अतिथि संयुक्ता भाटिया का आभार प्रकट किया।


अधिक राज्य की खबरें

भाजपा के नौकरी लालीपॉप से प्रदेश का युवा हो रहा है डिप्रेशन का शिकार : सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी..

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने केन्द्र और प्रदेश सरकार को पूर्णतः युवा विरोधी करार ... ...