VIDEO: पटरियों के रास्ते दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने लगा शख्स, बाल-बाल बची जान
File Photo


नई दिल्ली, दिल्ली के शास्त्री नगर मेट्रो स्टेशन में एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया. दरअसल एक युवक जो इस मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने का इंतजार कर रहा था उसने दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए सीधे पटरी का रास्ता चुन लिया. गनीमत रही कि उस समय ट्रेन रफ्तार में नहीं थी वरना न जाने क्या होता. यह युवक जैसे ही एक छोर से दूसरे छोर पर पहुंचा और प्लेटफॉर्म पर चढ़ने लगा, वैसे ही स्टेशन पर रुकी हुई ट्रेन भी चल पड़ी.

लेकिन जैसे ही ड्राइवर ने युवक को सामने पाया तो उसने आनन-फानन में ब्रेक लगाया. गौर करने वाली बात है कि जब ड्राइवर ने ब्रेक लगाया तब युवक प्लेटफॉर्म में चढ़ नहीं पाया था और ऐसे में अगर ट्रेन रफ्तार में होती तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था.

यह घटना मेट्रो स्टेशन में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई. इस शख्स का नाम मयूर पटेल है, इसकी उम्र 21 साल है. जब मेट्रो अधिकारियों को इस बात का पता चला तो उन्होंने फौरन इस युवक को पकड़ा. बाद में अधिकारियों ने युवक पर जुर्माना भी लगाया. जब पूछा गया कि वह इस तरह से पटरियों को क्यों पार कर रहा था तो उसने बताया कि उसे पता नहीं था कि दूसरे प्लेटफॉर्म में कैसे जाना है इसलिए उसने यह रास्ता चुन लिया.


वैसे यह पहला मौका नहीं है जब ऐसी घटनाएं दिल्ली मेट्रो में हुई हैं बल्कि पहले भी हो चुकी हैं. अक्सर लोग मेट्रो स्टेशन में लिखे हुए दिशानिर्देशों की अनदेखी कर जाते हैं और इसलिए इस तरह की घटनाएं होती हैं. जाहिर है कि अगर इस युवक ने मेट्रो स्टेशन में जगह-जगह लगे हुए निर्देश पढ़े होते तो ऐसा करने की हिमाकत नहीं करता.


अधिक देश की खबरें