आउट या नॉट आउट? ICC ने लोकल मैच का वीडियो देख सोशल मीडिया पर दिया फैसला
File Photo


मुंबई, इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि भारतीय उपमहाद्वीप में क्रिकेट की दीवानगी अजब है. यहां बड़े से बड़े शहरों से लेकर छोटे-छोटे गांवों तक में क्रिकेट खेला जाता है. चूंकि, अब सोशल मीडिया का जमाना है इसलिए किसी छोटे गांव में भी अगर क्रिकेट का कोई अजीबोगरीब कारनामा देखने को मिला तो वह सोशल मीडिया में छा जाता है. एक ऐसा ही क्रिकेट का एक वीडियो आईसीसी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है.

वीडियो में दिख रहा है कि कुछ गांव के लड़के क्रिकेट खेल रहे हैं. इसी बीच बल्लेबाज एक गुडलेंथ गेंद पर बैकफुट पर जाते हुए मिड विकेट के क्षेत्र में शॉट खेलने की कोशिश करता है लेकिन गेंद बल्ले के ऊपरी किनारे पर लगती है और तेजी से घूमते हुए पास में ही उछल पड़ती है.

अब गेंद इतनी तेजी से घूमती है कि करीब स्टंप से डेढ़ मीटर दूर जाने के बाद भी सीधे स्टंप पर जा लगती है. इस तरह से आउट होने से बल्लेबाज नाखुश होता है और कहता है कि मैं नॉट आउट हूं लेकिन फिर भी दूसरे खिलाड़ी उसे आउट करार दते हैं और बैट छोड़ने के लिए कहते हैं.

इस बल्लेबाज का नाम हमजा है. हमजा को अपने इस तरह से आउट होने की बात नहीं पची और उसने यह वीडियो आईसीसी को भेजा और पूछा कि क्या वह आउट था. अब आईसीसी ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर डालकर बताया है कि हमजा बेहद दुर्भाग्यशाली रहे और वह नियमों के हिसाब से आउट हैं.

क्योंकि क्रिकेट का नियम 32.1 उन्हें आउट करार देता है. इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं.


अधिक खेल की खबरें