राहुल ने मोदी पर कसा तंज, कहा-भाषणों से किसी का पेट नहीं भरने वाला
File Photo


लखनऊ, राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के कैराना लोकसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के एक दिन पहले प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है. इस लोकसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को एकजुट हुए विपक्ष से चुनौती मिल रही है. कैराना बागपत से 50 किलोमीटर से ज्यादा दूर है.

राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए कहा, "उत्तर प्रदेश के गन्ना उत्पादक किसान सोच रहे हैं कि यूपीए की स्कीम का श्रेय लेने वाले प्रधानमंत्री रोडशो में उनके खेतों से होकर पार करते हैं, लेकिन उन पर ध्यान नहीं देते हैं.दुर्भाग्यवश, अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ते हुए अपनी जान देने वाले उदयवीर जैसे किसान यह नजारा देखने के लिए जीवित नहीं रहे."

आपको बता दें कि गन्ना उत्पादक उदयवीर की शुक्रवार को बागपत के बरौत तहसील में गन्ना बकाया और बिजली दर में बढ़ोतरी को लेकर प्रदर्शन के दौरान मौत हो गई. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी प्रदर्शन के दौरान किसान की मौत को लेकर मोदी सरकार की आलोचना की.

उन्होंने कहा, "उदयवीर को गन्ना उत्पादकों के प्रदर्शन के दौरान अपनी जान गंवानी पड़ी. गन्ना उत्पादकों को 14 दिन के भीतर गन्नें का दाम दिलाने के वादे के साथ सत्ता में आए मोदी और आदित्यनाथ भूल गए हैं कि किसानों का बकाया 12,224 करोड़ रुपए हो गया है. बिजली का बिल बढ़कर 1,600 रुपए प्रति माह हो गया है. सिर्फ मोदी के भाषणों से किसी का पेट भरने वाला नहीं है."

मोदी ने इससे पहले रविवार को कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेस-वे परियोजना का उद्घाटन किया. इस एक्सप्रेस-वे के चालू हो जाने से यातायात के दबाव से दिल्ली को राहत मिलेगी.


अधिक राज्य की खबरें