UP Byelection results: नूरपुर में नईमुल और कैराना में तबस्सुम ने दी बीजेपी को मात
File Photo


लखनऊ, उत्तर प्रदेश के कैराना लोकसभा और बिजनौर के नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशियों ने बीजेपी को करारी शिकस्त दी है. कैराना में गठबंधन प्रत्याशी आरएलडी की तबस्सुम हसन ने बीजेपी की मृगांका सिंह को हराया. वहीं नूरपुर विधानसभा सीट पर गठबंधन प्रत्याशी सपा के नईमुल हसन ने बीजेपी के अवनि सिंह को 6271 वोटों से हराया है.

नईमुल हसन को 94476 वोट मिले. बीजेपी की अवनि सिंह 88205 वोट प्राप्त हुए. कैराना में 21वें राउंड की गिनती पूरी: आरएलडी प्रत्याशी तबस्सुम हसन को मिले 4 लाख 21 हजार 145 वोट. बीजेपी प्रत्याशी मृगांका को मिले 3 लाख 71 हजार 691 वोट. आरएलडी प्रत्याशी 49454 मतों से आगे.

यह भी पढ़ें: उपचुनाव रिजल्ट पर बोले जयंत चौधरी- कैराना में जिन्ना पर गन्ना की जीत हुई है

कैराना में हार के बाद बीजेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह ने गठबंधन प्रत्याशी को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने उपचुनाव में हार स्वीकार कर ली है. उन्होंने ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं और पार्टी कार्यकर्ताओं ने काफी मेहनत की. लेकिन कुछ हजार वोटों से हम हार गए. कार्यकर्ताओं की मेहनत के बाद भी हार की वजह से मुझे अपराधबोध महसूस हो रहा है. उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशी की ताकत देखने को मिली है. हमें भविष्य में इस चुनौती से निपटने के लिए नई रणनीति बनानी होगी.


अधिक राज्य की खबरें